VIDEO: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के फिर बिगड़े बोल, बोलीं- हम नाली और शौचालय साफ करवाने के लिए नहीं बने सांसद

0

अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहने वाली मध्य प्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। इस बार उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का मजाक बनाने का आरोप लगा है। उन्होंने रविवार को कहा कि वह आपकी (जनता की) नाली एवं शौचालय साफ करने के लिए सांसद नहीं बनीं हैं।

साध्वी प्रज्ञा
फाइल फोटो

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सीहोर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में जनता से मुलाकात कर रही थीं। वायरल वीडियो में प्रज्ञा कह रहीं है कि, ‘‘तो ध्यान रखो, हम नाली साफ करने के लिए नहीं बने हैं। ठीक है ना। हम आपके शौचालय साफ करने के लिए बिलकुल नहीं बनाए गए हैं। हम जिस काम के लिए बनाये गये हैं, वह काम हम ईमानदारी से करेंगे। यह हमारा पहले भी कहना था, आज भी कहना है और आगे भी कहेंगे।’’

प्रज्ञा का यह बयान इस सफाई अभियान के खिलाफ माना जा रहा है। गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो अक्टूबर 2014 को देश भर में एक राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी। इसके तहत मोदी ने स्वयं झाड़ू उठाई थी। इसके बाद कई नेताओं, अभिनेताओं और जिलाधिकारियों सहित कई हस्तियों ने भी इस सफाई अभियान में भाग लिया था।

बता दें कि इससे पहले लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर गोडसे पर दिए गए अपने बयान को लेकर चर्चा में थीं। अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन के गोडसे को पहला हिंदू आतंकी बताने के बयान पर जब साध्वी से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा था, ‘गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे।’ उनके इस बयान पर पीएम मोदी ने कहा था कि वह उन्हें कभी दिल से माफ नहीं कर पाएंगे। वहीं, एक अन्य बयान में उन्होंने कहा था कि उन्होंने मुंबई एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को श्राप दिया था और इसके एक माह बाद आतंकवादियों की गोलियों से उनकी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here