एक महीने से नजरबंद ‘बैचमेट’ उमर अब्दुल्ला के समर्थन में उतरीं अभिनेत्री पूजा बेदी, मोदी सरकार से की यह अपील

0

पिछले महीने अनुच्छेद 370 हटने के बाद से नजरबंद रखे गए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा बेदी ने ट्वीट किया है। पूजा बेदी ने अपने ट्वीट में उम्‍मीद जताई है कि मोदी सरकार जल्‍द उनके ‘दोस्‍त’ उमर अब्‍दुल्‍ला को रिहा कर देगी।

अभिनेत्री पूजा बेदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ), गृह मंत्री अमित शाह और कुछ पत्रकारों को टैग करते हुए सोमवार (2 सितबंर) को ट्वीट कर लिखा, “उमर अब्दुल्ला को हिरासत में लिए हुए एक महीने के से अधिक का वक्त हो चुका है। वह मेरे बैचमेट रहे हैं और परिवार के मित्र (तीन पीढ़ियों से) भी हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मुझे उम्मीद है कि सरकार जल्द ही उनकी रिहाई के लिए कोई योजना बनाएगी, क्योंकि इतना तो स्पष्ट है कि ऐसा हमेशा नहीं चल पाएगा। हल खोजना होगा।”

पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किया गया था। तब से ही कई नेताओं को नजरबंद किया गया है। बता दें उमर अब्‍दुल्‍ला के अलावा उनके पिता और तीन बार जम्‍मू-कश्‍मीर सीएम रहे फारूक अब्दुल्ला और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती भी नजरबंद हैं।

बीते रोज खबर आई थी कि उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के करीबी रिश्तेदारों को उनसे मिलने की इजाजत दी जा रही है। नेताओं की रिहाई को लेकर सरकार की ओर से अभी कुछ साफ भी नहीं किया गया है। जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद सूबे में तनाव के हालात हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here