आम आदमी पार्टी ने की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा

0

आम आदमी पार्टी की आज दिल्ली में राष्ट्रीय परिषद की अहम बैठक हुई जिसमें पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की खाली पड़ी सीटों पर नए सदस्यों का चुनाव किया गया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संगठन की दूसरी सबसे ताकतवर यूनिट माना जाता है। पार्टी ने इसमें युवाओं और महिलाओं को मिली तरजीह दी। इस बार जहां कुछ नये नाम देखने को मिले वहीं कुछ पुराने नामों को लिस्ट में जगह नहीं मिली।

aap new list
आभार – आम आदमी पार्टी

 

पार्टी की और से जारी लिस्ट में राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने जिन लोगों का चुनाव किया है उनमें अरविन्द केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, कुमार विश्वास, गोपाल राय, पंकज गुप्ता, आशुतोष, यामिनी गोमर, राजेन्द्र पाल गौतम, प्रीती शर्मा मेनन, दुर्गेश पाठक, भगवंत मान, कनु भाई, हरजोत बेंस, बलजिंदर कौर, राघव चड्डा, आशीष तलवार, इमरान हुसैन, राखी बिरला, अमानतउल्लाा खां के साथ अन्य कई और नामों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया।

बीते साल मार्च महीने में पार्टी नेता योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण समेत कई नेताओं को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले जाने और उसके बाद कुछ नेताओं के कार्यकारिणी से इस्तीफा देने के बाद 9 सीटें खाली हो गई थी। साथ ही जब पार्टी बनाई गई थी, तभी से कार्यकारिणी में सदस्यों की संख्या कम थी जिसको आज भरा जा सका है।

 

LEAVE A REPLY