अमेरिका में पुलिसकर्मियों की शर्मनाक हरकत, जबरन उतवाया हिजाब और लीं तस्वीरें

0

अमेरिका की एक मुस्लिम महिला ने अदालत में मुकदमा दायर कर आरोप लगाया है कि पुलिस अधिकारियों ने ‘फर्जी ढंग से गिरफ्तारी’ के बाद उसे हिजाब उतारने के लिए मजबूर किया और तस्वीरें लीं। रबाब मूसा (34) ने मैनहैटन सुप्रीम कोर्ट में आरोप लगाया कि उसे पिछले साल सितंबर में उस समय ‘गैरकानूनी ढंग से गिरफ्तार किया गया’ जब वह यहां के मिडटाउन इलाके में एक स्टारबक्स से निकली थी।

अमेरिका में पुलिसकर्मियों की शर्मनाक हरकत

‘न्यूयॉर्क डेली न्यूज’ के अनुसार रबाब ने कहा कि उसे पुरूषों के साथ एक कोठरी में रख दिया गया। उसने कहा कि बाद में पुलिस अधिकारी उसे बुकलिन थाने ले गए जहां उसकी कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई। उसने दावा किया कि उसे मिडटाउन थाने के आसपास परेड कराई गई और पुलिस अधिकारियों ने उसका हिजाब उतरवाने के बाद उसकी तस्वीर ली।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला को करीब छह घंटे की गिरफ्तारी के बाद रिहा कर दिया गया तथा उसके बिना किसी आरोप के गिरफ्तार किया गया था। दूसरी तरफ, पुलिस के सूत्रों ने कहा कि उसके कपड़े उतरवाकर तलाशी नहीं ली गई। पुलिस ने उससे कहा कि ‘वह उसे स्वीकार करे जो उसने किया।’ जानकारी के लिए बता दें कि इसी साल के फरवरी माह की शुरुआत में ही ऐसी ही घटना एक महिला के साथ हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here