VIDEO: योगी राज में विधायक पुलिसकर्मी को पिटते हैं और पुलिस टोल प्‍लाजा के कर्मचारियों को

0

यूपी में सत्ता भले ही बदल गई है, लेकिन लगता है यहां का पुलिस प्रसाशन अभी तक नही बदला है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए जुटे हुए हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हिदायत के बाद भी यूपी के पुलिसकर्मियों पर कोई असर नही पड़ रहा है। यूपी पुलिस पर लगातार कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर से उंगली उठती नजर आ रही है।

पुलिस

जिसका ताजा मामला यूपी के बाराबंकी जिले से सामने आया है जहां पर पुलिस की गुंडागर्दी की वीडियो सामने आई है।बाराबंकी जिले के अहमदपुर में डायल-100 के एक सिपाही ने टोल प्लाजा के एक कर्मचारी की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस के इस करतूत का पूरा वीडियों वहां पर लगें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

यह घटना 3 जून की रात की बताई जा रही है। जब मामूली बात से नाराज होकर यूपी की डायल 100 सेवा में तैनात सिपाही ने खुलेआम टोल प्लाजा कर्मी की पिटाई कर दी। अब जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है तो जिले के आला अधिकारी जांच की बात कर रहे हैं।

Also Read:  Adityanath govt has become an 'inquiry committee': SP

मीडिया रिपोर्ट के मुताबुक, आरोपी सिपाही का नाम वीरेश विक्रम यादव बताया जा रहा है जो रामसनेही घाट इलाके की डायल 100 पीआरवी नंबर 1722 पर बतौर चालक तैनात है। 3 जून की रात करीब 8 बजे सिपाही फैज़ाबाद नेशनल हाइवे पर अहमदपुर टोल प्लाजा के कर्मचारियों के बीच ‌दुर्घटनाग्रस्त निजी कार निकालने को लेकर कहासुनी हो गई। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने टोलकर्मी की पिटाई कर दी।

टोल प्लाजा के कर्मचारियो की पिटाई का नजारा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। इस मामले की जांच का जिम्मा बाराबंकी के एसपी अनिल कुमार सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत तिवारी को सौंपी है। अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत तिवारी ने जांच के बाद दोषी पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

Also Read:  VIDEO: छेड़छाड़ का विरोध करने पर खुलेआम नाबालिग लड़की को मनचले ने पीट कर किया बेहोश

देखिए पुलिसकर्मी की टोल प्लाजा पर गुंडागर्दी:

बता दें कि, इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में एक भाजपा विधायक ने मंगलवार को यातायात नियमों की अवहेलना करते हुए अपनी गाड़ी को सड़क की गलत साइड पर ले जाकर यातायात के सभी कानूनों की धज्जियां बिखेर दी। इसके अलावा सत्ता के नशे में चूर विधायक पर कथित तौर पर आरोप है कि मौके पर कानून व्यवस्था सम्भालने वाले पुलिसकर्मी को विधायक जी ने दबंगई दिखाते हुए थप्पड़ जड़ दिया और धमकी देते हुए कहा कि किसकी हिम्मत है जो उनकी गाड़ी को बंद कर सके।

Also Read:  गंगा-जमुनी तहज़ीब के शायर 'बेकल उत्साही' का निधन, साहित्य जगत में शोक की लहर

BJP विधायक की पुलिस के साथ गुंडागर्दी:

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में नई सरकार बनते ही लोगों में नई उम्मीद जगी थी। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही योगी आदित्यनाथ के तेवर देख कर लोगों को लगा था कि अब तो अपराधियों के दिन लद गए। खुद सीएम योगी ने भी एलान किया था कि अपराधी राज्य को छोड़कर चले जाएं, अब यूपी में उनकी खैर नहीं है। लेकिन उसके बाद भी हर रोज हो रहे वारदात ने सारी उम्मीदों पर पानी फिरता जा रहा है।

बता दें कि यह कोई पहली बार नही है जो यूपी पुलिस सुर्खियों में इससे पहले लखनऊ में पुलिसकर्मी ने एक बुजुर्ग रिक्शाचालक को बेरहमी से पिटाई कर दी थी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद आला अधि‍कारि‍यों ने आरोपी पुलि‍सकर्मी को सस्पेंड कर दि‍या।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here