बिहार: नीतीश राज में अतिक्रमण हटाने गए पुलिस पर हमला, भीड़ ने कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

0

बिहार की राजधानी पटना में राजीव नगर थाना के दीघा इलाके में मंगलवार(5 सितंबर) को अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया।

बिहार
फोटो- दैनिक जागरण

इस दौरान भीड़ ने पुलिसकर्मियों को तीन किलोमीटर तक पीछे भी खदेड़ा, आक्रोशित लोगों ने पुलिस की जिप्सी और एक जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान पुलिस को जान बचाने के लिए करीब 20 राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस की फायरिंग के बाद लोग और ज्यादा आक्रोशित हो गए है, लेकिन भीड़ अभी तक मौके पर मौजूद है और टस से मस होने का नाम नहीं ले रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पटना हाइकोर्ट ने अवैध निर्माण को तोड़ने का आदेश दिया था जिसके बाद पुलिस जेसीबी के साथ राजीवनगर के कृष्णानगर इलाके पहुंची और अवैध घरों को तोड़ने की कोशिश की, पुलिस के पहुंचते ही लोग काफी संख्या में इकट्ठे होने लगे और देखते ही देखते एक हजार लोग मौके पर पहुंच गए और पुलिस पर हमला कर दिया।

फोटो- दैनिक जागरण

हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन को क्षतिग्रस्त कर दिया और पथराव किया। बताया जा रहा है कि, लोगो ने महिलाओं को आगे कर दिया जिससे पुलिस भीड़ को संभाल नहीं सकी और भीड़ के आक्रोश का सामना करना पड़ा है। लोगों के पथराव से कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here