लखनऊ: मदरसे में कैद 51 लड़कियों को पुलिस ने छुड़ाया, संचालक गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सआदतगंज इलाके के खदीजतुल कुबरा लिलबनात मदरसे पर शुक्रवार देर शाम पुलिस और प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर वहां से 51 छात्राओं को मुक्त करवाया। वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से मदरसे के संचालक को भी गिरफ्तार किया। पीड़ित छात्राओं ने मदरसे के संचालक-प्रबंधक पर यौन शोषण और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्राओं ने मदरसे की खिड़कियों से अपनी व्यथा पर्चियों पर लिखकर खिड़की से बाहर फेंककर इस बात की सूचना पुलिस तक पहुंचाई।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, एसपी का कहना है कि पुलिस और प्रशासन की टीम ने छापा मारकर 51 छात्राओं को मुक्त कराया है और मदरसे के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है, मामले की जांच की जा रहीं है। साथ ही उन्होंने बताया कि, हम यह भी जांच कर रहे हैं कि क्या मदरसा पंजीकृत था या नहीं।

ख़बरों के मुताबिक, पीड़ित छात्राओं ने बताया कि मदरसे का संचालक मो. तैय्यब जिया यहां पर पढ़ने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का काम करता है।

बताया जा रहा है इस मदरसे में 125 छत्राओं के नाम दर्ज हैं, लेकिन छापेमारी के दौरान 51 छात्राएं मौजूद थीं, जिन्हें मुक्त कराया गया है। पुलिस ने छात्राओं के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here