जम्मू-कश्मीर: कठुआ में आयोजित BJP की रैली में तिरंगे का हुआ अपमान, उल्टा तिरंगा फहराने के आरोप में FIR दर्ज

0

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता राजीव जसरोटिया की ओर से आयोजित एक रैली के दौरान राष्ट्रीय ध्वज कथित तौर पर उल्टा लगाया गया, जिसके बाद तिरंगे के अपमान के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मान का अपमान निरोधक कानून की धारा-दो के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मान का अपमान निरोधक कानून की धारा-दो के तहत शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि विनोद निझावन नाम के एक स्थानीय निवासी ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री जसरोटिया और बीजेपी उम्मीदवार राहुल देव शर्मा की अगुवाई में गुरुवार को हुई रैली में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया।

शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए गुरुवार को वॉर्ड नंबर 19 से नामांकन दाखिल करने गए शर्मा के साथ कठुआ विधानसभा क्षेत्र से विधायक जसरोटिया भी थे और उन्होंने शिवनगर स्थित अपने आवास से एक जुलूस भी निकाला था। शिकायतकर्ता ने एक वीडियो क्लिप पेश की जिसमें बीजेपी विधायक के पीछे खड़े व्यक्ति ने दो किलोमीटर से ज्यादा लंबी दूरी तक निकाले गए जुलूस के दौरान उल्टा तिरंगा पकड़ रखा है।

अपनी शिकायत में निझावन ने कहा कि यह कृत्य ‘‘गंभीर’’ है और इससे देशभक्त नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं। अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है। आपको बता दें कि 2005 और 2011 के बाद अब 2018 में जम्मू-कश्मीर में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव हो रहे हैं। राज्य की दो बड़ी पार्टियों नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने चुनाव का बहिष्कार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here