हिंदू भारत की ओर बढ़ते कदम, गोरखपुर में पुलिस अधिकारी ने वर्दी में योगी आदित्यनाथ के चरणों में झुककर लिया आशीर्वाद

0

उत्तर प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है। वायरल हो रही इस तस्वीर में पुलिस अधिकारी राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चरणों में नतमस्तक है और ‘आशीर्वाद’ ले रहा है। फोटो वायरल होने के बाद लोग इस पुलिसकर्मी की जमकर आलोचना कर रहे है। लोगों का कहना है कि इस पुलिस अधिकारी ने कानून का और वर्दी दोनों का मजाक बनाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह तस्वीर शुक्रवार(27 जनवरी) की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर साल की तरह इस बार भी गुरुपूर्णिमा के त्यौहार पर गोरखपुर के गोरक्षधाम मठ में अपने गुरुओं और शिष्यों से मिलने के लिए पहुंचे थे। बता दें कि यूपी के सीएम होते हुए भी योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठाधीश्वर महंत बने हुए हैं और मठ की परंपराओं को निभाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मठ में जब योगी के शिष्यों ने उनका आशीर्वाद लिया तो एक पुलिस अधिकारी भी शिष्यों की कतार में लग गए। अपनी बारी आने के बाद पुलिस अधिकारी ने सीएम योगी की चरण वंदना की और आशीर्वाद लिया। सीएम योगी ने भी पुलिस अधिकारी के माथे पर तिलक लगाया और आशीर्वाद दिया।

इस अधिकारी का नाम प्रवीण कुमार सिंह है जिन्होंने खुद भी फेसबुक पर यह तस्वीरें शेयर की हैं। एक तस्वीर में प्रवीण कुमार सिंह, सीएम योगी को माला पहना रहे हैं, वहीं दूसरी तस्वीर में सीएम योगी पुलिस अधिकारी के माथे पर तिलक लगा रहे हैं।

तस्वीरों को शेयर करते हुये प्रवीण कुमार सिंह ने फेसबुक पर लिखा है कि वह गुरु पूर्णिमा के मौके पर सीएम से नहीं गोरखनाथ मंदिर के महंत से आशीर्वाद ले रहे हैं साथ ही फोटो के साथ लिखा है ‘फिलिंग ब्लिस्ड’।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवीण कुमार इस समय गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके में सर्किल ऑफिसर हैं और उनके जिम्मे कई पुलिस स्टेशन हैं। बता दें कि सीओ प्रवीण सिंह बीते एक साल से गोरखनाथ सर्किल में बतौर सीओ तैनात हैं।

एक न्यूज वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, मूलरूप से जौनपुर जिले के मड़िआहूं के रहने वाले सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि आज ही के दिन ठीक एक वर्ष पहले मुझे गोरखनाथ सर्किल का प्रभार मिला। उन्होंने कहा कि आशीर्वाद लेना हमारा व्यक्तिगत मामला है। एक आम नागरिक की हैसियत से उन्हें अपना गुरु बनाया और आशीर्वाद लिया।

खाकी वर्दी पहनकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चरणों में नतमस्तक होने वाले इस पुलिस अधिकारी की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। फेसबुक और ट्विटर पर इसके पक्ष और विपक्ष हर तरह से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस अधिकारी प्रवीण सिंह ने कानून का और वर्दी का मजाक बनाया है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट :

https://twitter.com/1Pmarkandey/status/1023053324189220865

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here