गाय को बचाने के चक्कर में पुलिस जीप ने चार को कुचला, हादसे में एक महिला की मौत

0

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में पुलिस की बेकाबू जीप ने गाय को बचाने के चक्कर में दो बच्चों सहित चार लोगों को कुचल दिया। पुलिस ने बताया कि हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

गोहत्या
file photo

बलरामपुर के हरैया कस्बे में सुबह उषा देवी (60) अपनी दो पोतियों के साथ टहल रही थीं। यूपी डायल 100 की एक जीप गाय को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित हो गई और सड़क के किनारे जा रहे चार लोगों को कुचल गई।

पुलिस के अनुसार हादसे में उषा देवी की मौके पर मौत हो गई, जबकि उनकी दो पोतियां और एक अन्य युवक उपेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया की जीप चालक राज कुमार मिश्र के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि इन दिनों पशुओं की खरीद-बिक्री को लेकर केंद्र सरकार की अधिसूचना को लेकर हंगामा मचा हुआ है। 26 मई 2017 को केंद्र सरकार ने वध के लिये पशु बाजारों में मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध लगा दिया था। पर्यावरण मंत्रालय ने पशु क्रूरता निरोधक अधिनियम के तहत सख्त ‘पशु क्रूरता निरोधक (पशुधन बाजार नियमन) नियम, 2017’ को अधिसूचित किया है।

इसके तहत पशु बाजारों से मवेशियों की खरीद करने वालों को लिखित में यह वादा करना होगा कि इनका इस्तेमाल खेती के काम में किया जाएगा, न कि मारने के लिए। इन मवेशियों में गाय, बैल, सांड, बधिया बैल, बछड़े, बछिया, भैंस और ऊंट शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here