महात्मा गांधी के पुतले पर गोलियां बरसाने वाली हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे और पति अशोक गिरफ्तार

0

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर 30 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने वाली अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय और उसके पति अशोक पांडेय को अलीगढ़ पुलिस ने मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बीते कई दिनों से संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी।

पूजा शकुन पांडेय

बता दें कि 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय ने पति व अन्य पदाधिकारियों के साथ मिलकर गांधी जी के पुतले को गोली मारी थी। इतना ही नहीं, इसके बाद हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे की मूर्ति पर माला चढ़ाकर जश्न भी मनाया था।

पुतले पर गोली चलाते हुए शकुन पांडे का एक वीडियो भी सामने आया था, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।वीडियो में हिदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी को नाथूराम गोडसे द्वारा गोली मारे जाने के दृश्य को प्रतीकात्मक रूप से दर्शाकर हत्या का जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क में पूजा और अशोक समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। ख़बरों के मुताबिक, पुलिस ने मंगलवार रात दिल्ली से नोएडा में प्रवेश करते समय दोनो को गिरफ्तार किया है। पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर अलीगढ़ के लिए रवाना हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here