जगन के अनशन को पुलिस ने किया विफल, पहुंचाया अस्पताल

0

पुलिस मंगलवार तड़के वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी के अनशन को नाकाम करते हुए उन्हें धरनास्थल से उठाकर अस्पताल ले गई, जहां उन्हें जबरन तरल पदार्थ पिलाया गया। आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता जगनमोहन रेड्डी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर थे।

उनकी हालत बिगड़ती देख पुलिस यहां मंगलवार तड़के करीब चार बजे भूख हड़ताल शिविर में घुसी और उन्हें एक एंबुलेंस में बैठाकर एक सरकारी अस्पताल ले गई। उन्हें इंटेसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने उन्हें उनकी नसों के जरिए तरल पदार्थ दिया है।

उनसे मिलने के लिए उनकी मां विजयाम्मा, पत्नी भारती, अन्य परिजन और पार्टी के वरिष्ठ नेता अस्पताल पहुंचे।

पुलिस को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को अनशन स्थल से उठाकर अस्पताल लाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। राज्य के विभिन्न हिस्सों से अनशन स्थल पर जुटे पार्टी के असंख्य कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया।

जगनमोहन के अनशन को नाकाम करने की सरकार की इस कार्रवाई की पार्टी कार्यकर्ताओं ने निंदा की है। वरिष्ठ नेता बोत्सा सत्यनारायण ने कहा कि पार्टी अपने अगले कदम का फैसला लेने के लिए एक बैठक रखेगी।

जगन ने संकल्प लिया था कि जब तक केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे देती, वह अपना अनशन जारी रखेंगे।

चिकित्सकों ने उन्हें अनशन खत्म करने की सलाह दी थी, क्योंकि उनके मूत्र में कीटोन चिंताजनक रूप से बढ़ गए हैं और इसका उनके गुर्दे के कामकाज पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY