असम: गुवाहाटी में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, देखें वीडियो

0

असम से लेकर त्रिपुरा तक नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने बुधवार को कई ट्रेनें रद्द कर दी और राज्य से चलने वाली कई ट्रेनों की समय-सारिणी बदल दी।

नागरिकता संशोधन बिल

वहीं, दूसरी और असम के गुवाहाटी में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। त्रिपुरा के अगरतला में भी लोग नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर मंगलवार दोपहर दो बजे से 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। नागरिकता संशोधन विधेयक का पूर्वोत्तर में मंगलवार से ही भारी विरोध हो रहा है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभानन चंदा ने एक बयान में कहा कि कम से कम 14 ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया है या गंतव्य स्थान से पहले ही रोक दिया गया है या फिर ‘ट्रेन परिचालन’ में बाधा को देखते हुए उनके रास्ते बदल दिए गए हैं।

बयान में बताया गया है कि इनमें से आठ ट्रेनों को तो ‘पूरी तरह’ से रद्द कर दिया गया है जबकि अन्य को गंतव्य स्थान से पहले ही रोक दिया गया। अवध असम एक्सप्रेस को न्यू तिनसुकिया से चलाने का निर्णय लिया गया है। यह डिब्रूगढ और न्यू तिनसुकिया के बीच रद्द रहेगी।

वहीं, लीडो गुवाहाटी इंटरसिटी एक्सप्रेस, डिब्रूगढ फरकास्टिंग गुवाहाटी इंटरसिटी एक्सप्रेस, नाहरलागुन तिनसुकिया इंटरसिटी एक्सप्रेस, डेकारगांव डिब्रूगढ इंटरसिटी एक्सप्रेस पूरी तरह से रद्द है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here