पुलिस वाले की ‘जान बचाने वाला’ यह कुत्ता सोशल मीडिया पर बना हीरो, देखिए वीडियो

0
2
कुत्ता

एक कुत्ते का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, वीडियो देखने के बाद लोग इस कुत्ते की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नहीं यह कुत्ता इंटरनेट का नया हीरो बनकर चारों ओर छा गया है।

दरअसल, इस वीडियो को मैड्रिड पुलिस ने शुक्रवार(22 जून) को अपने ऑफिसल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। जिसके बाद से ट्विटर पर इस वीडियो को कई मिलियन व्यूज मिले हैं, इतना ही नहीं यह कुत्ता इंटरनेट का नया हीरो बनकर चारों ओर छा गया है। हालांकि, यह वीडियो वास्तव में नहीं हुआ, यह वीडियो सिर्फ पुलिस ट्रेनिंग का एक हिस्सा था। कुत्ते का नाम ऑफिसर पॉन्चो है और इसने अपने साथी पुलिस वाले के लिए कार्डियोप्लमनरी रिससिटेशन (सीपीआर) परफॉर्म किया जिसके बाद से ये इंटरनेट का हीरो बन गया है।

करीब 50 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते है कि, ट्रेनिंग के दौरान एक पुलिसवाला ज़मीन पर गिर जाता है और बेहोश होने का नाटक करता है। इस दौरान कमेंटेटर दर्शकों से कहता है मुझे लगता है कि एजेंट मुसीबत में है, जितना जल्दी हो हमें मेडिकल असिस्टेंट की जरूरत है। इसके बाद कुत्ता तेजी से एजेंट की ओर दौड़ता है और बेहोशी का नाटक कर रहे पुलिस वाले के पास पहुंचकर कुत्ता उसके सीन पर दबाव डालने लगता है।

वीडियो में ये भी साफ दिखाई दे रहा है कि, इसके बाद हार्टबीट सुनने के लिए वह एजेंट की छाती पर अपने कान लगाता है। वीडियो में आप देख सकते है कि, कुत्ता अपने मुंह को पुलिस वाले के पास ले जाकर चेक करता है कि वो सांस ले रहा है या नहीं। कुत्ता तब तक जान बचाने की कोशिश करता रहता है जब तक एजेंट अपने हाथ हिलाता है और पोनचो को उसके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देता है।

देखिए वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here