सिरसा परिसर से पुलिस ने 15 डेरा समर्थकों को हिरासत में लिया

0

पुलिस ने कल रात से यहां डेरा सच्चा सौदा के 15 अनुयायियों को हिरासत में लिया है, साथ ही प्राधिकारियों ने डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में अब भी एकत्र एक लाख से अधिक अनुयायियों से परिसर खाली करने का अनुरोध किया है।

डेरा सच्चा सौदा

पुलिस के मुताबिक, सिरसा में अभी स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर की मुताबिक, सिरसा के पुलिस अधीक्षक अनि शेनवी बताया की, पुलिस ने कल रात से 15 असामाजिक तत्वों को हिरासत में लिया है।

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों से डेरा मुख्यालय परिसर को खाली करने की अपील की है।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को यौन उत्पीड़न के एक मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद भड़की हिंसा में कल सिरसा में कई लोगों में मारे जाने के बाद सेना ने इलाके को नियंत्रण में ले लिया है।

हरियाणा में कल व्यापक पैमाने पर हिंसा, आगजनी और पुलिस गोलीबारी में कम से कम 31 लोग मारे गये और 250 लोग घायल हो गये। हिंसा के मुख्य केन्द्र पंचकूला में 29 लोग मारे गये जबकि सिरसा में दो लोग मारे गए।

डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने 2002 के मामले में यहां सीबीआई अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद कुछ घंटों के भीतर पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में आगजनी की गई।

डेरा समर्थकों ने अलग-अलग जगहों पर करीब 100 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। डेरा समर्थकों ने मीडिया के कई गाड़ियो को आग के हवाले कर दिया। हिंसा पर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति को जब्त करने और उससे नुकसान की भरपाई का आदेश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here