वीडियो: सेना के जवानों के बाद पुलिस के सिपाही ने बनाया शिकायती वीडियो, लगाया कम पैसे देने का आरोप, निलंबित कर जांच के आदेश जारी

0

सेना से कई जवानों के शिकायती वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसने सारे देश में हलचल मचा दी। सेना प्रमुख से लेकर न्यायालय को इस मामले में दखल तक देनी पड़ी। इसी लीक पर पहली बार पुलिस के सिपाही की तरफ से एक शिकायती वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसके बाद पुलिस विभाग ने तुरन्त कारवाई करते हुए जवान को निलंबित कर दिया एवं जांच के आदेश जारी कर दिए गए।

मौ. अफजल

पुलिस सिपाही मौ. अफजल अपने वीडियो संदेश में कहता है कि मैं लखीमपुर खीरी मैं तैनात हूं और चुनाव आयोग की तरफ से पौलिंग के लिए डयूटी पर लगाया गया हूं। हमें यहां चुनाव आयोग की तरफ से तय राशी नहीं दी जा रही है। हमें मात्र 150 रूपये दिए जा रहे है। जबकि चुनाव आयोग ने नियमित रूप से 1500 रूपये देने की निर्धारित सीमा रखी है और हमें मिल रहे है मात्र डेढ सौ रूपये। पुलिस का सिपाही आगे कहता है कि जब मैंने इस बारे में अधिकारियों से पुछा तो उन्होंने कहा कि हमें इतने ही रूपये देने का आदेश मिला हुआ है।

जबकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद लखीमपुर एसी ने बताया कि मौ. अफजल को चुनाव डयूटी में लगे होने पर जो पैसे दिए जा रहे है वो नियम के मुताबिक ही है। लेकिन गलत जानकारी देने और अन्य पुलिसकर्मियों को भड़काने की वजह से सिपाही मौ. अफजल पर जांच बैठा दी गई है और जांच पूरी होने तक उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए लखीमपुर एस पी मनोज कुमार झा ने बताया कि सिपाही मौ. अफजल ने जो अपने वीडियो में 1500 सौ रूपये देने की बात कहीं है वो पूरी तरह से गलत है। हम सिपाही मौ. अफजल को सस्पेंड कर रहे है क्योंकि इससे हमारी चुनाव की व्यवस्था प्रभावित हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here