अजब एमपी की गजब कहानी, शिवराज की पुलिस ऐसे लेती है सरेआम रिश्वत, देखिए वीडियो

0

भारत को अगर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ना है तो किसी भी हालत में देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलानी पड़ेगी। लेकिन हमारे यहां पुलिस-प्रशासन को घूस लेने से कैसे रोका जाए सरकार के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है। ताजा मामला मध्य प्रदेश से आया है, जहां सरेआम ट्रैफिक पुलिस रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हो गया है।

यह वीडियो मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है, जहां एक ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल रिश्वत सरेआम घूस लेते हुए कैमरे में कैद हो गया है। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि आरोपी पुलिस कांस्टेबल पीड़ित से पैसे ले रहा है।

न्यूज एजेंसी ANI ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिसकर्मी पीड़ित से पैसे लेकर उसकी बाइक की चाबी अपने जेब से निकालकर उसे दे रहा है। ये मामला ग्वालियर के शिंदे की छावनी का है। वीडियो के वायरल होने के बाद एसपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। यह वीडियो 3 जुलाई 2017 का है।

बता दें कि पिछले दिनों भ्रष्टाचार विरोधी वैश्विक नागरिक संगठन ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल ने एक भ्रष्‍टाचार-घूसखोरी के मामलों पर सर्वेक्षण र‍िपोर्ट पेश की थी। ज‍िसमें एश‍िया के सर्वाधि‍क भ्रष्‍ट देशों में भारत का नाम सामने आया है। हालांकि, इस सर्वे में एक बात और चौकाने वाली सामने आई। भारत में लोगों को वर्तमान मोदी सरकार से काफी उम्‍मीदे हैं। भ्रष्टाचार विरोधी वैश्विक नागरिक संगठन ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल (टीआई) की यह सर्वेक्षण र‍िपोर्ट जुलाई 2015 और जनवरी 2017  के बीच की है।

(देखिए वीडियो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here