मुंबई: न्यूज़ 18 इंडिया के एंकर अमीश देवगन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, फर्जी न्यूज़ फैलाने का आरोप

0

देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले हिंदी समाचार चैनल ‘न्यूज 18 इंडिया’ के लिए काम करने वाले एंकर अमीश देवगन के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने के आरोप में मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। अमीश देवगन पर आरोप है कि उन्होंने 1 मई, 2020 को प्रसारित अपने टीवी शो ‘आर पार’ में कुर्ला मस्जिद में नमाज अदा करने वाले मुसलमानों को लेकर फर्जी खबर फैलाई थी। अपने शो के एंकर ने लॉकडाउन के दौरान कुर्ला मस्जिद के पास लोगों के जमा होने का दावा करते हुए एक फर्जी वीडियो दिखाया था।

अमीश देवगन

एक न्यूज़ वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूज़ 18 इंडिया के एंकर अमीश देवगन द्वारा किए गए झूठे दावों के आधार पर उनके खिलाफ मुंबई के कुर्ला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। पब्लिक केयर फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य शहजाद खान और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (INTUC) के अध्यक्ष अजीम खान ने अमीश देवगन और उनके चैनल न्यूज़ 18 के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाने के लिए शिकायत दर्ज करने की मांग की है। अमिश देवगन पर फर्जी न्यूज़ फैलाकर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है।

पब्लिक केयर फाउंडेशन और INTUC ने फर्जी खबरें फैलाने के लिए अमीश देवगन और न्यूज़ 18 पर धारा 129 (ए) और धारा 124 (ए) के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायत में कहा गया है कि 1 मई को शाम 7:40 बजे अमीश देवगन का शो ‘आर-पार’ प्रसारित किया गया था, जिसमें देवगन ने फर्जी समाचार दिखाया और दावा किया कि तालाबंदी के बीच मुस्लिम समुदाय कुर्ला मस्जिद में नमाज़ अदा कर रहा था।

अमीश देवगन ने अपने शो में कहा था कि “इस समय की बहुत बडी ख़बर, कुर्ला से तस्वीरें आ रही हैं, वहां पर नमाज़ के बाद मस्जिद में लोगों की ज्यादा भीड़ थी तो पुलिस वहां पर गई है और पुलिस के साथ बदसलूकी हुई है।” आरोप है कि, एंकर ने गलत बयानी करते हुए मस्जिद में जमा लोगों की एक क्लिप भी दिखाई, जो दावे के मुताबिक कुर्ला की नहीं थी।

बता दें कि, ‘न्यूज 18 इंडिया’ के लिए काम करने वाले एंकर अमीश देवगन को अक्सर विवादास्पद टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी का हिंदी वर्जन (संस्करण) बताते हुए लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल करते रहते है। अक्सर अमीश देवगन पर यूजर्स अर्नब गोस्वामी का नकल करने का आरोप लगाकर उनका मज़ाक भी उड़ाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here