नमाज पढ़ने को लेकर यूपी पुलिस ने तीन महिलाओं सहित पांच मुसलमानों के खिलाफ दर्ज किया मामला

0

यूपी पुलिस ने नमाज पढ़ रहें तीन महिलाओं सहित पांच मुसलमानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले एक हॉल में नमाज पढ़ने को लेकर आईपीसी की धारा 153 के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अहमद अली, उनके भाई रेहमत अली, ताहिबा, जरिना और सहजान के खिलाफ सदनगली पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई थी। दरअसल मामला सैदनगली थाना इलाके के सकतपुर गांव का है। पीड़ितो का आरोप है कि पुलिस जाति, धर्म और भाषा के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है।

वहीं, पुलिस का कहना है कि गांव में मौजूद कुछ मुस्लिम समाज के विरोध में नारेबाजी भी की थी। वहीं गांव के लोग मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर एक मुस्लिम शख्स का कहना है कि, “हम पिछले चार सालों से इस हॉल में नमाज पढ़ते आ रहे हैं और अब हमें मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ने दी गई मस्जिद से बाहर निकाल दिया गया।

उन्होंने कहा कि दोनों समुदायों के बीच आपसी सहमति के बाद इस मस्जिद का निर्माण हुआ था। लेकिन अब कुछ लोगों ने इसे विवादित मुद्दा बना दिया है और हम लोगों को उस जगह पर नमाज पढ़ने से रोका जा रहा है। पुलिस का कहना है की गांव में मस्जिद नहीं मदरसा है लेकिन अब दूसरे समुदाय को इसमें नमाज़ पढ़ने को लेकर आपत्ति है इसलिए नमाज़ पढ़ने से रोका गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here