बुलंदशहर हिंसा: मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के स्याना में भड़की हिंसा के दौरान मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी योगेश राज को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि योगेश राज बजरंग दल का जिला संयोजक है और हिंसा के बाद से फरार था।

योगेश राज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस ने योगेश राज को बीती रात गिरफ्तार किया है। योगेश राज को बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया गया था। योगेश की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी। बता दें कि इससे पहले योगेश राज की गिरफ्तारी में हो रही देरी को लेकर यूपी पुलिस पर सवाल उठ रहे थे। यह भी कहा जा रहा था कि पुलिस योगेश राज को क्लीन चिट देने की तैयारी कर रही थी।

बता दें कि बुलंदशहर में हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी। गत तीन दिसंबर को स्याना कोतवाली क्षेत्र के चिंगरावठी इलाके में कथित गोकशी के मामले को लेकर भीड़ से संघर्ष में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह शहीद हो गए थे। इसके अलावा सुमित नामक एक युवक की भी मृत्यु हो गई थी। इस मामले में 27 नामजद तथा 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इनमें से अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं एसआईटी की टीम अब भी हिंसा की घटना की जांच कर रही है।

गोली मारने वाले आरोपी की पहले ही हो चुकी है गिरफ्तारी

बता दें, हिंसा के 25 दिन बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी प्रशांत नट को गिरफ्तार किया गया था। इंस्पेक्टर पर गोली चलाने का आरोप नट पर ही है। वहीं, रिवॉल्वर चुराने वाले की भी पहचान हो गई है और उसकी तलाश जारी है। पुलिस के आला सूत्रों के मुताबिक जॉनी नाम के शख्स ने इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की रिवॉल्वर चुराई थी, वहीं, प्रशांत नट ने उन्हें गोली मारी थी। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के पास मौजूद दो वीडियो में ये दोनों शख्स साथ दिख रहे हैं। पुलिस ने जॉनी और प्रशांत नट दोनों को सुबोध की मौत में मुख्य आरोपी बनाया है। दोनों बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

बता दें कि प्रशांत नट के पकड़े जाने के बाद यूपी एसटीएफ जॉनी की तलाश कर रही है। वीडियो में प्रशांत नट घटना वाले दिन इंस्पेक्टर सुबोध कुमार से उलझता नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस पूछताछ में प्रशांत नट ने हत्या की बात कबूल कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद प्रशांत नट को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here