यूपी ATS ने 5 राज्‍यों की पुलिस के साथ 3 संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

0

यूपी एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सहयोग से आईएस के 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है।वहीं, तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि ये किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, फिलहाल आगे की जांच अभी जारी है।

पुलिस
photo- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी एटीएम को सूचना मिली थी कि देश में आतंकवादी वारदात को अंजाम देने के लिए एक गिरोह तैयार हो रहा है। इसके लिए नए सदस्य बनाने का प्रयास किए जा रहे हैं।

Also Read:  गुजरात की 19 वर्षीय निर्भया के साथ हुए अमानवीय बलात्कार के खिलाफ सोशल मीडिया पर मांगा जा रहा है इंसाफ

इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, आंध्र प्रदेश सीआई सेल, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। गुरुवार (20 अप्रैल) को यूपी एटीएस और पुलिस ने मिलकर मुंबई, जालंधर , नरकटियागंज (बिहार), बिजनौर और, मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए गए।

Congress advt 2

वहीं इस पूरे मामले पर यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह चौधरी ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 9 लोगों को पकड़ा गया है। तलाशी में फिलहाल कोई दोषी साबित करने वाला कोई सबूत हाथ नहीं लगा है लेकिन इसे संभावतः एक आपराधिक साजिश कहा जा सकता है। इन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

साथ ही दलजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में चार लोगों के खिलाफ हमारे पास सबूत हैं। सभी लोग खुद से इस तरह के काम से जुड़े थे। कोई भी किसी अन्य ग्रुप के सम्पर्क में नहीं था। इस ऑपरेशन में कहीं भी कोई ठोस सबूत नहीं मिला है, लेकिन इसे संभावित आपराधिक षड़यंत्र माना जा सकता है।

Also Read:  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से करेंगे मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here