दिल्लीः मालवीय नगर में रबड़ गोदाम में लगी आग के मामले में मालिक गिरफ्तार, MCD से नहीं ली थी गोदाम बनाने की अनुमति

0

देश की राजधानी दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेन्शन में एक रबर के गोदाम में कल लगी आग के मामले में दिल्ली पुलिस ने गोदाम के मालिक को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, गोदाम के मालिक का नाम संजय सैनी है। गोदाम मालिक ने बिना एमसीडी से पास करवाए गोदाम का निर्माण कराया था। इस गोदाम में आग लगने की दशा में आग को बुझाने के लिए लगाए जाने वाले फायर सेफ्टी उपकरण भी मौजूद नहीं थे।

बता दें कि, मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेन्शन में एक रबर के गोदाम में मंगलवार शाम करीब पांच बजे भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भीषण थी कि 5 किलोमीटर दूर से भी आग की लपटें और काला धुआं दिख रहा था। ये इलाका सेलेक्ट सिटी मॉल के नज़दीक का इलाका है।

ख़बरों के मुताबिक, जिस रबड़ गोदाम में आग लगी है, ठीक उसके बगल में संत निरंकारी का स्कूल है, जहां सैकड़ो बच्चे पढ़ते हैं। गनीमत रही की घटना के वक्त स्कूल में छुट्टी थी और कोई भी बच्चा या शिक्षक मौजूद नहीं थे। फ़िलहाल किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है, आग लगने की वजह भी अभी साफ़ नहीं हो पाई है।

ख़बरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि आग पहले गोदाम में खड़े एक ट्रक में लगी। बाद में इस आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया था। रबर गोदाम में मंगलवार शाम आग लग गई जिसे बुझाने के लिए एयरफोर्स चॉपर की भी मदद लेनी पड़ी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here