बाबा रामदेव के शिष्‍य आचार्य बालकृष्ण का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़कियों को अश्लील मैसेज करने वाला नोएडा से गिरफ्तार

0

पतंजलि के संस्थापक और योग गुरु बाबा रामदेव के शिष्‍य आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके अनुयायियों से अशोभनीय चैटिंग करने वाले एक शख्‍स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान मोहम्मद जीशान के रूप में हुई है। वह यूपी के सहारनपुर के चिकलाना इलाके का रहने वाला है।

आचार्य बालकृष्ण

दरअसल, बाबा रामदेव की वैदिक ब्रॉडकास्टिंग लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) प्रमोदी जोशी ने 4 जुलाई 2018 को नोएडा सेक्टर-20 के थाने में इसकी शिकायत दी थी। शिकायत मिलने के बाद अब नोएडा पुलिस ने आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी चलाने वाले अभियुक्त मोहम्मद जीशान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से 2 सिम कार्ड और एक मोबाइल बरामद किया हैं।

पतंजलि ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बाबा रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट कर कहा, ‘यह भारतीय संस्कृति, सभ्यता, धर्म सहित इनके धर्मगुरुओं/मार्गदर्शकों को बदनाम करने व समाज में अविश्वास एवं विघटन फैलाने की दिशा में घिनौना, सुनियोजित और संगठित प्रयास है। सोशल मीडिया पर ऐसे कृत्यों के अपराधियों को बलात्कार के समान सजा हो।’

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने यह फेसबुक आईडी लड़कियों को फंसाने के लिए बनाई थी। वह खुद को आचार्य बालकृष्ण बताते हुए लड़कियों को पतंजलि में नौकरी दिलाने और मोटी रकम का लालच देता था, इस दौरान वह लड़कियों से अश्लील मैसेज भी करता था।

रिपोर्ट के मुताबिक, सेक्टर-20 थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) मनीष कुमार सक्सेना ने कहा, ‘साइबर सेल आरोपी से पूछताछ कर रही है। उसके खिलाफ इंडियन पिनल कोड (IPC) की धारा 419 (जालसाजी), 420 (धोखाधड़ी) और 500 (मानहानि) के तहत केस दर्ज किया गया है।’

हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के अनुसार आरोपी ने अब तक 12 से अधिक लड़कियों को फंसाकर उनके साथ ठगी करने की वारदात को कुबूल किया है। ठगी करने के बाद आरोपी पीड़ित लड़कियों के अकाउंट को अपने खोते से रद्द कर देता था। आरोपी पुलिस से बचने के लिए बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here