उत्तर प्रदेश: कासगंज हिंसा मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन तिरंगा यात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में पुलिस ने आज एक और आरोपी को गिरफ्तार किया।

File Photo

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि, ‘पुलिस ने आज चंदन गुप्ता (22) की हत्या के मामले में एक और आरोपी सलमान को गिरफ्तार किया। इसके पास से एक देशी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद हुए है।’

गौरतलब है कि 31 जनवरी को चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, तीन फरवरी को एक अन्य आरोपी राहत कुरैशी को गिरफ्तार किया गया था। इस बीच, एक अन्य मामले में कार्रवाई करते हुए एक व्हाट्सएप्प समूह चलाने वाले एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है।

भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, जिलाधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि जिले में साम्प्रदायिक हिंसा के बारे में व्हाट्सएप्प समूह में आपत्तिजनक और भड़काऊ मैसेज और चित्र डालने के आरोप में पुलिस ने ग्रुप एडमिन राम सिंह और ग्रुप के सदस्य अजय गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। ग्रुप एडमिन राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जबकि ग्रुप का एक सदस्य अजय गुप्ता फरार है।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में भिड़ंत हो गई जिससे तनाव व्याप्त हो गया। इस दौरान दोनों समुदायों की और से जमकर पथराव और आगजनी की गई।

इसके बाद वहां तोड़-फोड़ और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। साथ ही उपद्रवियों ने शहर के कई दुकानों में भी आग लगा दी थी। इस हिंसा में 22 वर्षीय चंदन गुप्ता नाम के युवक की जान चली गई थी, वहीं अकरम नाम के एक युवक की एक आंख फोड़ दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here