उत्तर प्रदेश: कासगंज हिंसा मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन तिरंगा यात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा में शामिल एक अन्य आरोपी राहत कुरैशी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राहत कुरैशी को कासगंज के स्मिलपुर रोड से गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश
राहत कुरेशी, फोटो- हिंदी न्यूज़ 18

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी के पास से एक तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस को राहत कुरेशी की तलाश हिंसा में हुई घटना के बाद से थी, जो घटना के बाद से फरार चल रहा था। फिलहाल, पुलिस टीम राहत कुरैशी से पूछताछ कर रही है।

बता दें कि, इससे पहले पुलिस ने चंदन गुप्ता की हत्या के आरोप में सलीम को गिरफ्तार किया था, जिसे गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने सलीम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में भिड़ंत हो गई जिससे तनाव व्याप्त हो गया। इस दौरान दोनों समुदायों की और से जमकर पथराव और आगजनी की गई।

इसके बाद वहां तोड़-फोड़ और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। साथ ही उपद्रवियों ने शहर के कई दुकानों में भी आग लगा दी थी। इस हिंसा में 22 वर्षीय चंदन गुप्ता नाम के युवक की जान चली गई थी, वहीं अकरम नाम के एक युवक की एक आंख फोड़ दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here