दिल्ली: कार में तोड़फोड़ करने वाला एक कांवड़िया गिरफ्तार, चोरी के मामले में जा चुका है जेल

0

राजधानी के मोती नगर में मंगलवार को उत्पात करने और कार तोड़ने के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक कांवड़िए को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान राहुल उर्फ बिल्ला के रूप में हुई है। वह उत्तम नगर का रहने वाला है। उसका आपराधिक रिकॉर्ड भी है। उसके खिलाफ पहले ही चोरी करने का केस दर्ज है और वह 2014 में चोरी के केस में जेल जा चुका है। तहकीकात में जुटी पुलिस ने 48 घंटे के भीतर बड़ी मशक्कत के बाद ढूंढ निकाला।

इस केस में यह पहली गिरफ्तारी हुई है। इलाके के ज्वाइंट कमिश्नर मधुप तिवारी के मुताबिक आरोपी राहुल पर पहले भी चोरी के एक मामले में शामिल होने का आरोप है। यह मामला वर्ष- 2014 का है। उधर पुलिस कांवड़ियों द्वारा बवाल काटने के मामले की जांच में जुटी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व वायरल हुए वीडियो के जरिये करीब दर्जन भर अन्य कांवड़ियों की भी पहचान कर ली है।

बता दें कि दिल्ली के मोतीनगर में मंगलवार यानी 7 जुलाई को कांवड़ियों ने छोटी सी बात पर भारी उत्पात मचाया था। उन्होंने एक कार को लाठियों से वार करके तोड़ डाला। कार की मालकिन को मेट्रो स्टेशन में छिपकर जान बचानी पड़ी थी। कार सवार युवक और युवती मौके पर ही कार छोड़ कर भाग गए थे। इसके बाद कांवड़ियों ने कार में जमकर तोड़फोड़ की और उसे पलट दिया।

हालांकि, हंगामे की सूचना पर मोती नगर थाना पुलिस और चार पीसीआर वैन मौके पर पहुंची, मगर इससे पहले ही हंगामा कर रहे कांवड़िये वहां से जा चुके थे। इस वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। हालांकि वीडियो में तोड़फोड़ व हंगामा करने में दर्जन भर से ज्यादा कांवड़ियों को देखा जा सकता है।

वीडियो में कार में तोड़फोड़ करते हुए कांवड़िए दिखाई दे रहे हैं। इसमें कार चलाने वाली युवती मौके से भाग गई थी। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए बुधवार को इस संबंध में आईपीसी की धारा 427, 341/34 के तहत अज्ञात कांवड़ियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here