PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी पहली बार आया सामने, वीडियो जारी कर खुद को बताया निर्दोष

0

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी पहली बार सामने आया है और मंगलवार(11 सितंबर) को एक वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी है। साथ ही वीडियो में मेहुल चोकसी ने खुद को निर्दोष बताते हुए प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के आरोपों को गलत बताया है।

मेहुल चोकसी
फाइल फोटो: मेहुल चोकसी

देश से फरार होने के बाद पहली बार वीडियो में मेहुल चोकसी ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। मेहुल चोकसी ने कहा, ‘मुझ पर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और निराधार हैं। उन्होंने गलत तरीके से मेरी संपत्तियों को जब्त किया है।’

एंटीगुआ से जारी वीडियो में मेहुल चोकसी ने कहा कि मेरी संपत्ति गलत तरीके से जब्त की गई है और बिना किसी कारण मेरा पासपोर्ट रद्द किया गया है। एंटिगा में समाचार एजेंसी ANI की तरफ से ये सवाल मेहुल के वकील ने पूछे हैं।

मेहुल चोकसी ने कहा, ‘भारतीय पासपोर्ट अथॉरिटी ने मेरे पासपोर्ट को सस्पेंड कर दिया, जिससे मैं कहीं आने-जाने लायक नहीं रहा। 16 फरवरी को मुझे एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया कि भारत को खतरे की वजह से मेरा पासपोर्ट निलंबित किया गया है। मेहुल चोकसी ने कहा कि इसके बाद 28 फरवरी को उन्होंने पासपोर्ट ऑफिस को ईमेल कर लिखा कि पासपोर्ट के निलंबन को वापस लिया जाए। जिसका अभी तक पासपोर्ट ऑफिस की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया। मुझे यह नहीं बताया गया कि मैं भारत के लिए कैसे खतरा हूं।’

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में करीब 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को आरोपी बनाया गया है। इस साल जनवरी में घोटाले का पर्दाफाश होने से पहले दोनों देश छोड़कर भाग गए थे। ख़बरों के मुताबिक, चोकसी इस समय एंटिगा में है और भारत सरकार प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी है। नीरव के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है, जबकि मेहुल के खिलाफ नोटिस जारी करने की प्रक्रिया चल रही है।

 

 

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here