PNB महाघोटाला: ईडी ने जब्त की नीरव मोदी की 9 सुपर लग्जरी कारें, तस्वीरें देख हैरान हो जाएंगे

0

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में देश के सबसे बड़े बैंकिंग फ्रॉड के मुख्य आरोपी अरबपति डायमंड कारोबारी नीरव मोदी पर जांच एजेंसियों का लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार (22 फरवरी) को कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में 11,300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधडी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच में उसने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी समूहों के 94.52 करोड़ रुपये कीमत के म्यूच्यूअल फंड्स और शेयर फ्रीज किए हैं।

PHOTO: @dir_ed

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के आपराधिक प्रावधानों के तहत नीरव मोदी के खिलाफ अपनी जांच के संबंध में उसकी 9 लक्जरी कारें भी जब्त की हैं। एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 86.72 करोड़ रुपये के म्यूच्यूअल फंड्स और शेयर चोकसी और उनके समूह के है, जबकि शेष नीरव मोदी समूह के हैं।

PHOTO: @dir_ed

बता दें कि चोकसी नीरव मोदी के मामा हैं और गीतांजलि समूह और अन्य आभूषण ब्रांड के प्रमोटर हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले सप्ताह अपने छापों के दौरान बरामद नीरव मोदी की नौ लक्जरी कारें भी जब्त कर ली हैं। इन कारों में एक रॉल्स रॉयस घोस्ट, एक मर्सिडीज बेंज, एक पोर्श पनामेरा, तीन होंडा की कारें, एक टोयोटा फॉर्च्युनर और एक इनोवा शामिल हैं।

PHOTO: @dir_ed

पीएनबी के साथ हुई 11,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी और उनके फर्मों के खिलाफ जांच चल रही है। कारों के अलावा नीरव मोदी के स्वामित्व वाली बहुमूल्य पेंटिंग्स को जब्त किया गया है। टाइम्स नाऊ के अनुसार जो पेंटिंग्स जब्त की गईं हैं उनमें मशूहर चित्रकार एम. एफ. हुसैन अमृता शेर-गिल, भारती खेर की कलाकृतियां शामिल हैं।

PHOTO: @dir_ed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here