कर्नाटक के मंत्री और कुमारस्वामी के करीबी पुट्टाराजू के आवास पर आयकर विभाग का छापा, भड़के सीएम ने कहा- “PM मोदी रियल ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर रहे हैं”

0

समचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों और सीआरपीएफ कर्मियों ने गुरुवार (28 मार्च) तड़के कर्नाटक के लघु सिंचाई मंत्री सी एस पुट्टाराजू और उनके एक संबंधी के आवास पर छापेमारी की। जनता दल सेक्यूलर के नेता पुट्टाराजू ने एक निजी समाचार चैनल को बताया कि आयकर विभाग की तीन टीमों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मियों ने मांड्या में उनके चिन्नाकुरली आवास और उनके एक रिश्तेदार के मैसूर स्थित आवास पर छापे मारे।

पुट्टाराजू ने चैनल को बताया कि ‘आयकर विभाग के अधिकारियों और सीआरपीएफ के आठ जवानों की एक टीम ने मांड्या में मेरे चिन्नाकुरली आवास और मैसूर में मेरे’ एक रिश्तेदार के आवास पर छापेमारी की। मंत्री ने कहा कि वह छापेमारी से डरे हुए नहीं है बल्कि इस कार्रवाई ने उनमें आत्मविश्वास पैदा किया है।

बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने एक दिन पहले ही राज्य में कांग्रेस और जद (एस) के पदाधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की आशंका जताई थी। कुमारस्वामी ने बुधवार रात ट्वीट कर लिखा था, ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयकर विभाग का गलत इस्तेमाल चुनाव के समय कर्नाटक के कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) के नेताओं को धमकाने के लिए कर रहे हैं।’ कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे इनकम टैक्स की रेड हमारे महत्वपूर्ण नेताओं के घर डाल रहे हैं। यह कुछ और नहीं केवल राजनीतिक बदले के लिए जा रहा है। हम इससे झुकेंगे नहीं।

छापेमारी के बाद एक बार फिर सीएम कुमारस्वामी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। सीएम कुमारस्वामी ने छापेमारी शुरू होने के बाद ट्वीट कर कहा, ”आयकर विभाग की छापेमारी के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वास्तविक सर्जिकल स्ट्राइक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के बदले की कार्रवाई में आयकर विभाग के अधिकारी बालाकृष्णा मदद कर रहे हैं। भ्रष्ट अधिकारियों के माध्यम से विपक्षियों को चुनाव के समय परेशान किया जा रहा है।”

इससे पहले कुमारस्वामी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा था, ”300 से ज्यादा आयकर विभाग के अधिकारी बेंगलुरु आ रहे हैं। हो सकता है कि वे कल से छापेमारी शुरू करें। केंद्र सरकार बदले की राजनीति कर रही है। हमें पता है कि ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि चुनाव नजदीक आ रहे हैं। हम वही करेंगे जो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here