सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति नहीं करने के पीएम मोदी के संदेश के बावजूद, आज बीजेपी पर्रिकर को लखनऊ में करेगी सम्मानित

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपने मंत्रियों और पार्टी नेताओं को पाक अधिकृत कश्मीर भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में ‘बढ़-चढ़कर न बोलने’ के बारे में दी गई चेतावनी के बावजूद उत्तर प्रदेश  के कार्यक्रम पर कोई असर नहीं पड़ा है, जिसमें रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को आज सम्मानित किया जाएगा।

लखनऊ के बीजेपी ऑफिस पर एक बड़ा-सा होर्डिंग लगा है, जिसमें मनोहर पर्रिकर का स्वागत करने के अलावा सेना, प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री को नियंत्रण रेखा के पार पाक अधिकृत कश्मीर में जाकर ‘आतंकवादियों के ठिकानों पर सर्जिकल हमला करने’ के लिए ‘सलाम’ किया गया है।

Also Read:  आमिर खान ने टाला 'ऐ दिल है मुश्किल' से जुड़ा सवाल, एमएनएस की धमकी के कारण फिल्म पर चल रहा विवाद

अगले साल की शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव देखने जा रहे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रक्षामंत्री गुरुवार को कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

goa-panaji

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, बीजेपी के एक प्रवक्ता ने कहा, “भारतीय सेना की कामयाबी से कार्यकर्ता उत्साहित हैं, और उनके द्वारा उस सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े सभी का जोरदार स्वागत किया जाना स्वाभाविक प्रतिक्रिया है। स्थानीय इकाई ने भव्य स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया है।”

Also Read:  PM मोदी की विदेश यात्रा के लाभों की गणना नहीं की जा सकती- प्रधानमंत्री कार्यालय

उधर, कांग्रेस के संजय निरूपम ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, “राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनैतिक तमाशा जारी है… यूपी बीजेपी रक्षामंत्री (मनोहर) पर्रिकर का सम्मान करने जा रही है… वहां अगले साल चुनाव होने वाले हैं…”

हाल ही में उत्तर प्रदेश के ही अन्य शहर तथा प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने पोस्टर लगाए थे, जिनमें प्रधानमंत्री को भगवान राम तथा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को 10 सिर वाले राक्षसराज रावण के रूप में दिखाया गया था।

Also Read:  Government's Start-up India initiative, only 189 out of 400 applications considered for tax benefits

दशहरे के माहौल में लगाए इन पोस्टरों में कहा गया है, “एक और सर्जिकल स्ट्राइक की ज़रूरत है।”

भाजपा पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक का फायदा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उठना चाहती है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के छोटे बड़े नेताओं ने सर्जिकल स्ट्राइक के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को बधाई के पोस्टर और होर्डिंग प्रदेश में लगा दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here