जियो के विज्ञापनों में PM मोदी की फोटो इस्तेमाल करने की इजाज़त प्रधानमंत्री कार्यालय ने नहीं दी थी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रिलायंस जियो के विज्ञापन में फोटो छपने पर संसद में समाजवादी पार्टी के नीरज शेखर ने सवाल पूछा क्या जियो के विज्ञापन में मोदी की तस्वीर छापने के लिए सरकार से अनुमति मांगी गई थी?

इस पर प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, पीएमओ ने रिलायंस जियो के तमाम विज्ञापनों में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने की इजाज़त नहीं दी थी।

Also Read:  धार्मिक स्थल के विवाद को लेकर भोपाल में सांप्रदायिक तनाव, स्थिति नियंत्रण में

जियो

राज्यवर्धन राठौड़ ने लिखित जवाब में यह भी स्वीकार किया कि उन्हें यह जानकारी थी कि पीएम की तस्वीर को रिलायंस जियो के विज्ञापन में इस्तेमाल किया जा रहा है।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, राठौड़ ने कहा ‘जी हां सर, सरकार को जानकारी थी.’ लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि पीएमओ ने इसकी इजाज़त नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि मंत्रालय की मीडिया शाखा DAVP सभी प्रकार की सरकारी नीतियों से जुड़े विज्ञापनों को मीडिया के अलग अलग माध्यमों के लिए रिलीज़ करती है लेकिन ‘सिर्फ सरकारी विज्ञापन, किसी भी निजी संस्था के विज्ञापनों को रिलीज़ करने का काम इस एजेंसी का नहीं है।

Also Read:  नोटबंदी के खिलाफ जनता की 'बगावत' है, बंगाल उपचुनाव का नतीजा- ममता बनर्जी

सपा सांसद ने जियो के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में भी जानना चाहा। इस पर मंत्री ने बताया कि इस तरह के मामलों में प्रतीक चिह्न और नाम (गलत प्रयोग से रोकथाम) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाती है।

Also Read:  यादव परिवार में घमासान : अब अखिलेश यादव की कुर्सी खतरे में '24 अक्टूबर को कर दिए जाएंगे बाहर' ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here