पीएम ने पिछले चार साल में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है, लेकिन मैं करता रहूंगा: राहुल गांधी

0

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि 15 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे। अब  आखिरी समय में सभी राजनीतिक दल सत्ता के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं।

photo- @RahulGandhi

इसी बीच, आज बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला और प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होने के बाद उन्होंने ट्वीट कर पीएम पर निशाना साधा। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि, प्रधानमंत्री ने पिछले चार साल में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है, लेकिन मैं करता रहूंगा।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, आज बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने में काफी खुशी हुई। साथ ही उन्होने लिखा कि, मुझे खेद है कि समय की कमी के कारण सभी को प्रश्न पूछने का मौका नहीं मिला। लेकिन, हमारे प्रधानमंत्री ने पिछले चार साल में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है, लेकिन मैं करता रहूंगा।

बता दें कि, ट्वीट से पहले राहुल गांधी ने गुरुवार(10 मई) की सुबह बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जहां उन्होंने पत्रकार के सवालों के कई जवाब दिए। राहुल गांधी ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने सोनिया के विदेशी मूल का जिक्र करने के लिए मोदी की आलोचना की और कहा, ‘‘मेरी मां इतालवी हैं। उन्हें अपनी जिंदगी का बड़ा हिस्सा भारत में गुजारा है। वह कई अन्य लोगों से कहीं अधिक भारतीय हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया। उन्होंने देश के लिए सहा है। जब मोदी इस प्रकार की टिप्पणी करते हैं , तो इससे व्यक्ति की गुणवत्ता के बारे में पता चलता है। अगर उन्हें इस प्रकार की टिप्पणी करने में मजा आता है तो मुझे खुशी है, उनका स्वागत है।’’

बता दें कि, इससे पहले 8 मई को कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को बहुमत मिलता है तो वह पीएम बन सकते हैं। उन्होंने यह बयान पीएम बनने के सवाल पर दिया। उन्होंने कहा, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं।

 

गौरतलब है कि, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर कुछ ज्यादा ही तेज हो गया है। जहां कांग्रेस के सामने सत्ता बचाने की चुनौती है, वहीं बीजेपी कर्नाटक में एक बार फिर से सरकार बनाने की जुगत में लगी हुई है।

बता दें कि, कर्नाटक में महज पांच दिन बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here