VIDEO: शोपियां मुठभेड़ पर PM बोले- ‘अब कुछ लोगों को ये परेशानी है कि वोटिंग के दिन मोदी ने आतंकियों को क्यों मारा?’, यूजर्स बोले- ‘आप तो भाषण दे रहे हैं’

0

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में राजधानी दिल्ली समेत सात राज्यों की 59 सीटों पर रविवार (12 मई) सुबह सात बजे से मतदान जारी है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और बिहार की आठ-आठ, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान हो रहा है। सात राज्यों के 10.17 करोड़ से अधिक मतदाता इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) का बटन दबाकर 979 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें देशभर की 14 सीटें काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं, क्योंकि यहां रोचक मुकाबला है।

देश भर में जारी मतदान के बीच जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान उनके साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार दिए गए। बताया जा रहा है कि सीतापोर शोपियां में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस के विशेष अभियान दल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने एक संयुक्त अभियान चलाया।

सुरक्षा बलों के जवानों ने क्षेत्र से बाहर निकलने के सभी मार्ग बंद कर दिए और उस स्थान की ओर बढ़ने लगे जहां आतंकवादी छुपे हुए थे। सुरक्षा बलों के वहां पहुंचते ही आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई है।

वहीं, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई इस मुठभेड़ को लेकर रविवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर सोशल मीडिया पर नया बवाल शुरू हो गया है। पीएम मोदी ने कुशीनगर में रैली को संबोधित करते हुए कहा- “आज सुबह पता चला की कश्मीर में कुछ आतंकवादियों को हमारी सेना ने मार गिराया। अब कुछ लोगों को ये परेशानी है कि आज जब मतदान चल रहा है तो मोदी ने आतंकवादियों को क्यों मारा?”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “वो (आतंकी) बम-बारूद लेकर सामने खड़ा हैं, क्या वहां मेरा जवान चुनाव आयोग की इजाजत लेने जाए कि मैं इसको गोली मारूं या ना मारूं? क्या खेल बनाकर रखा है हमारे विरोधियों ने? अच्छा कश्मीर में जब से हम आए हैं हर दूसरें-तीसरे दिन सफाई होती रहती है, ये सफाई अभियान मेरा काम है भाई।” सेना की जगह ‘मोदी’ ने आतंकवादियों को क्यों मारा? वाले बयान पर प्रधानमंत्री सोशल मीडिया पर आलोचनाओं के शिकार हो रहे हैं। एक यूजर ने तंज सकते हुए कहा कि सेना ने मारा है। आप तो यहां भाषण दे रहे हैं।

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here