3 नवंबर को पत्रकारों के साथ दिवाली मनाएंगे नरेंद्र मोदी, सेल्‍फी की होड़ से बचने के लिए किया जाएगा अलग इंतजाम

0

तीन नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पत्रकारों के लिए ‘दिवाली मिलन’ समारोह का आयोजन करेंगे। यह समारोह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली में बने हेडक्वाटर पर होगा।

बीजेपी का हेडक्वाटर 11 अशोका रोड पर है। मिली जानकारी के मुताबिक, वहां लगभग 2500 पत्रकारों को बुलाया जाएगा। वे सभी पत्रकार प्रिंट, टीवी और एजेंसी के होंगे। कार्यक्रम के लिए एसपीजी सुरक्षा की तैयारियों में लग गई है। बताया जा रहा है।

Photo courtesy: hindustan times
Photo courtesy: hindustan times

जनसत्ता की खबर के अनुसार,  इस बार प्रधानमंत्री भीड़ में एक साथ नहीं बल्कि अलग-अलग (एक-एक) करके पत्रकारों से मिलेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि 2014 में किए गए ऐसे कार्यक्रम में पत्रकारों ने सेल्फी लेने की होड़ में काफी धक्का-मुक्की की थी।
इसके अलावा नई दिल्ली में ही केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और जेपी नड्डा भी पत्रकारों के लिए दिवाली मिलन कार्यक्रम रखेंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल 28 नवंबर को ‘दिवाली मिलन’ समारोह का आयोजन किया गया था। उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी कैबिनेट मंत्री के कई भी मौजूद थे।

उस मौके पर पीएम ने कहा था कि वह कार्यक्रम दिवाली के बाद ही होता तो अच्‍छा होता। शायद इसलिए इस बार इसे दिवाली के बाद किया जा रहा है। पीएम ने कहा था कि भारत में मनाए जाने वाले पर्व समाज को नई प्रेरणा देते हैं और दिवाली भी ऐसा ही एक त्‍योहार है। उस कार्यक्रम के दौरान कई बड़े पत्रकार मौजूद थे। पत्रकारों की सेल्फी की वजह से #ModiMediaGate ट्रेंड भी करने लगा था। उसमें लोग पीएम को निशाना बना रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here