कोरोना संकट के बीच आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

0

कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। लॉकडाउन खत्म होने से ठीक पांच दिन पहले पीएम मोदी देश को एक बार और संबोधित करेंगे। बता दें कि, कोरोना लॉकडाउन का मौजूदा कार्यकाल 17 मई को खत्म हो रहा है।

मोदी

माना जा रहा है कि पीएम मोदी कोरोना वायरस (कोविड-19) वैश्विक महामारी को कारण लॉकडाउन को लेकर भविष्य की योजना के बारे में सूचना देंगे। उन्होंने सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मैराथन बैठक में 17 मई के बाद देश में लॉकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं, इसको लेकर विस्तृत विचार विमर्श किया था। ख़बरों के मुताबिक, पंजाब, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र व तेलंगाना समेत कई राज्यों ने प्रधानमंत्री से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है।

कई मुख्यमंत्रियों ने केवल रेड जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर कारोबारी गतिविधियां शुरू करने की भी मांग की। मुख्यमंत्रियों की बातों को सुनकर प्रधानमंत्री ने सभी को 15 मई तक अपने सुझाव देने को कहा है। मुख्यमंत्रियों से सलाह मिलने के बाद प्रधानमंत्री लॉकडाउन आगे बढ़ाने और उसमें क्या-क्या रियायतें दे सकते हैं इस बारे में फैसला लेंगे।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस का कहर देश में थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश में मंगलवार (12 मई) को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2,293 तक पहुंच गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 70,756 हो गई है। सोमवार सुबह आठ बजे से 24 घंटे के भीतर 3,604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 के 46,008 मरीजों का उपचार हो रहा है जबकि 22,454 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here