प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी सहित सभी विपक्षी दलों को ट्वीट कर दिया धन्यवाद, जानें कांग्रेस अध्यक्ष को क्या कहा?

0

देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘प्रचंड लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नए भारत’ के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। भाजपा ने अकेले अपने दम पर 303 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। वहीं, कांग्रेस 52 सीटों तक ही सिमट गई हैं। भाजपा की लहर इतनी प्रचंड थी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परिवार के गढ अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए, हालांकि वह केरल में वायनाड से जीत गए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित देशभर के विपक्षी नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आम चुनावों में शानदार जीत पर बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने पर बधाइयों एवं शुभकामनाओं के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को धन्यवाद दिया है।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी को धन्यवाद देते हुए गुरुवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।’’ गांधी ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा था, ‘‘मैं भारत की जनता के फैसले को स्वीकार करता हूं। विजेताओं को बधाइयां, मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को बधाई।’’

प्रधानमंत्री ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बधाई संदेश का जवाब देते हुए लिखा, ‘‘मैं पंजाब में आपकी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के लिए आपको बधाई देता हूं। पंजाब के कल्याण के लिए आपके साथ मिलकर काम करने की अपेक्षा रखता हूं।’’

इसी तरह उन्होंने द्रविड़ मुने कषगम के प्रमुख एम के स्टालिन और तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के बधाई संदेशों का भी जवाब दिया। उन्होंने स्टालिन को संबोधित करते हुए लिख, ‘‘मैं इस अवसर का आपको और आपकी पार्टी को बधाई देने के लिए इस्तेमाल करता हूं जिसने तमिलनाडु में बहुमत हासिल किया है।’’

पीएम मोदी ने नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के बधाई संदेश के जवाब में कहा कि जम्मू-कश्मीर में उनकी पार्टी के प्रभावी प्रदर्शन के लिए उन्हें भी बधाई।

इसके अलावा पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को भी उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया।

बता दें कि भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल उसके सहयोगी लगभग 350 सीटों पर जीत हासिल की है। राजग ने पिछले लोकसभा चुनाव में 336 सीटों पर विजय हासिल की थी। इस प्रचंड जीत के साथ ही नरेंद्र मोदी पांच साल का पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा सत्ता में वापसी करने वाले भारत के तीसरे प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू और मनमोहन सिंह पूर्ण कार्यकाल के बाद लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बने थे। आम चुनाव 2019 के गुरुवार को आए परिणाम के बाद यह तय है कि नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here