PM मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, बोले- आखिर भूकंप आ ही गया

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार(6 फरवरी) रात आए भूकंप को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। राहुल पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आखिरकार भूकंप आ ही गया। उन्होंने कहा कि इसकी धमकी तो काफी पहले ही दे दी गई थी। पीएम ने मंगलवार(7 फरवरी) को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देते हुए यह बाते कही।

पीएम मोदी ने कहा कि जब कोई स्कैम में भी सेवा और नम्रता का भाव देखता है तो धरती माता भी रूठ जाती है और भूकंप आता है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले सदन में आवाज आती थी कि स्कैम में कितना गया, अब आवाज आती है मोदी कितना लाया, यही तो बदलाव है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कोई भी व्यवस्था हो, लोकतांत्रिक हो चाहे कुछ भी, जनशक्ति का मिजाज कुछ और ही होता है। खड़गे(कांग्रेस नेता) कह रहे थे कि कांग्रेस की कृपा है कि आप पीएम बन पाए। वाह क्या शेर सुनाया, बहुत बड़ी कृपा की। आपने लोकतंत्र बचाया, लेकिन उस पार्टी के लोकतंत्र को देश भलिभांति जानता है। पूरा लोकतंत्र एक परिवार को आहूत कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि 75 के कालखंड में देश पर आपातकाल थोप दिया गया था। लाखों को जेल की सलाखों में बंद कर दिया गया था। अखबारों पर ताले लगा दिए गए थे। उन्हें अंदाजा नहीं था कि जनशक्ति क्या होती है। उसी लोकतंत्र और जनशक्ति की ताकत है कि गरीब मां का बेटा भी इस देश का पीएम बन सकता है।

मोदी ने खडगे पर तंज कसते हुए कहा कि हमारी कुत्तों वाली परंपरा नहीं है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र और जनशक्ति की ही कृपा है कि एक गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बन सका। दरअसल, खडगे ने संसद में कहा था कि गांधी परिवार के लोगों ने देश के लिए जान दी, जबकि संघ परिवार से एक कुत्ता भी नहीं आया।

पीएम ने हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को लगता है कि आजादी सिर्फ एक परिवार ने दिलाई है, यही उनकी समस्या है। हमें आजादी की लड़ाई में हिस्सा लेने का मौका नहीं मिला, लेकिन हम देश के लिए जी तो सकते हैं। मोदी ने कहा कि आपने नोटबंदी पर सदन में चर्चा इसलिए नहीं की, क्योंकि आपको लगता था कि मोदी को फायदा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here