राफेल डील, विजय माल्या और नीरव मोदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा

0

‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा राफेल विमान सौदे को लेकर किए गए खुलासों के बाद कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां विमान सौदे में कथित गड़बड़ी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हर रोज निशाना साध रही है। गुरुवार (10 अगस्त) को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद परिसर में सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसदों ने राफेल विमान सौदे के खिलाफ हाथ में तख्ती लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के अलावा सीपीआई, आरजेडी और आम आदमी पार्टी सहित अन्य पार्टियों के सांसद भी शामिल हुए।

(PTI File Photo)

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार राफेल डील पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। वहीं राफेल डील के अवाला पीएम मोदी ने भारतीय बैंको के करीब 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज लेकर देश से फरार भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13,000 करोड़ रुपए का चूना लगाकर देश से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर भी बयान दिया है।

नवभारत टाइम्स को दिए इंटरव्यू में राफेल डील को लेकर कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवाल पर पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी हमेशा अपने बोफोर्स भूत को उखाड़ फेंकने की कोशिश करती रही है, इसलिए उसके नेता झूठ बोलने पर जोर देते हैं और फिर इसे दोहराते हैं और बिना किसी साक्ष्य के दोहराते हैं। उन्होंने जॉर्ज फर्नांडीस के खिलाफ भी ऐसा किया। राफेल हमारी वायुसेना की परिचालन क्षमता के लिए जरूरी था, जिसे कांग्रेस ने उपेक्षित कर दिया था। यह दो सरकारों के बीच का समझौता है। यह एक ईमानदार और पारदर्शी सौदा है।”

वहीं, एनबीटी द्वारा पूछे गए सवाल कि ‘आपकी सरकार की विजय माल्या, नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे फरार उद्योगपतियों के मामलों पर नजर है। आप उन्हें भारत में वापस लाने के लिए अपनी सरकार की संभावनाओं को कैसे रेट करते हैं?’ इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, “पिछली सरकार की नीतियों में लोगों के लिए उधार लेना और भागना आसान था। हमने आर्थिक भगोड़ा अपराध कानून को बनाया है। यह खासकर भगोड़ों को दबोचने के लिए बनाया गया है। मैं हमारी सरकार के स्टैंड की पुष्टि करना चाहता हूं कि कोई भी जो धोखाधड़ी से सार्वजनिक धन लेकर भागता है, उसे बचाया नहीं जाएगा।”

बता दें ‘जनता का रिपोर्टर’ ने राफेल विमान सौदे को लेकर दो भागों (पढ़िए पार्टी 1 और पार्टी 2 में क्या हुआ था खुलासा) में बड़ा खुलासा किया था। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में भुचाल आ गया। कांग्रेस राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर सीधे तौर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘जनता का रिपोर्टर’ की खबर को शेयर कर कई बार मोदी सरकार पर हमला बोल चुके हैं।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here