PM मोदी ने इमरान खान को फोन कर दी बधाई, पाकिस्तान में लोकतंत्र मजबूत होने की जताई उम्मीद

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को फोन कर चुनावों में शानदार जीत की बधाई दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार मोदी ने पाकिस्तान में लोकतंत्र के जड़े जमाने की उम्मीद जताई है।

FILE PHOTO

बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने पूरे क्षेत्र में शांति एवं विकास की अपनी दृष्टि भी दोहराई। बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में 65 वर्षीय इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।

खान ने कहा है कि मैंने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री का भी फैसला कर लिया है। उसकी घोषणा अगले 48 घंटों में करूंगा। इस संबंध में मैंने जो भी फैसला लिया है, वह लोगों के हित में है। उन्होंने कहा कि सिंध के सुदूर इलाकों से गरीबी मिटाना उनकी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल होगा। इससे पहले पीटीआई के प्रवक्ता नईमुल हक ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी प्रमुख इमरान खान 14 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

दोनों देशों के नेताओं के बीच हुई बातचीत भारत के पाकिस्तान से रिश्तों में सुधार की ओर सकारात्मक संकेत है। बता दें कि हालिया चुनाव में इमरान खान की पार्टी ने 116 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान में हुकूमत बनाने के लिए 137 सीटों का आंकड़ा होना जरूरी है। इमरान की पार्टी इन आंकड़ों से 21 सीटें दूर है। हालांकि उनकी पार्टी अब भी सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत जुटाने में लगी है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here