PM मोदी के ओडिशा दौरे के विरोध में माओवादियों ने रेलवे स्टेशन पर किया विस्फोट

0

माओवादियों ने देर रात ओडिशा के रायगढ़ जिले में एक रेलवे स्टेशन पर हमला बोलते हुए वहां विस्फोट कर दिया और अगले माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित ओडिशा यात्रा के विरोध में पोस्टर भी लगा दिए।

PHOTO- ANI

पीटाआई की ख़बर के अनुसार, पूर्व तटीय रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी जे पी मिश्रा ने कहा कि आधी रात के कुछ ही समय बाद संबलपुर मंडल के तहत आने वाले दोइकलू रेलवे स्टेशन पर 15-20 माओवादियों ने हमला बोल दिया। उन्होंने स्टेशन मास्टर के दफ्तर में तोड़फोड़ भी की।

उन्होंने कहा कि माओवादियों ने स्टेशन मास्टर एस के पारिदा को बाहर निकाला और स्टेशन परिसर में विस्फोट कर दिया। पारिदा और कुली गोबिंद हिकाका को कुछ समय के लिए बंदी भी बनाया गया।

मिश्रा ने कहा कि हमलावरों ने स्टेशन मास्टर का वॉकी-टॉकी भी छीन लिया था। इसके अलावा उन्होंने स्टेशन से बाहर खड़ी मालगाड़ी के कर्मियों को ईंजन बंद करने पर मजबूर कर दिया था। मौके पर पहुंचे रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक के सिवा सुब्रमणि ने कहा कि मालगाड़ी के ईंजन को हल्का नुकसान पहुंचा है।

अधिकारियों ने कहा कि माओवादी अपने पीछे हाथ से लिखे कुछ पोस्टर छोड़ गए हैं, जिन पर केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार और ओडिशा में नवीन पटनायक की सरकार की नीतियों का विरोध किया गया है।

सीपीआरओ ने कहा कि इस घटना में किसी रेलकर्मी या स्थानीय व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है। नियंत्रण कक्ष कर्मचारियों से बात कर पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here