PM मोदी के नोएडा दौरे के मद्देनजर स्कूलों को जल्दी बंद करने के दिए गए आदेश, कई रूट रहेंगे डायवर्ट, घर से निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन सोमवार (9 जुलाई) को सैमसंग की नई यूनिट का उद्घाटन करने नोएडा आएंगे। नोएडा सेक्टर-81 में इस यूनिट के शुरू होने पर करीब 30 हजार लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि उद्घाटन के बाद सैमसंग की सेक्टर 81 की यह यूनिट दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माण कंपनी होगी। प्रधानमंत्री शाम 5:10 बजे सड़क मार्ग से होते हुए सैमसंग कंपनी परिसर पहुंचेंगे।

(PTI File Photo)

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि आधा घंटे से 45 मिनट तक वह कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल रामनाइक समेत कई मंत्री मौजूद रहेंगे। नोएडा में इस वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रविवार को खुद मुख्यमंत्री योगी ने नोएडा में सुरक्षा इंतजामों और कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया।

पीएम मोदी के इस दौरे की वजह से आम लोगों के साथ-साथ स्कूल में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नोएडा के स्कूलों द्वारा छात्रों के अभिभावकों को एक नोटिस भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री की नोएडा की यात्रा के कारण 9 जुलाई यानी सोमवार को छात्रों की आधे घंटे पहले छुट्टी हो जाएगी।

नोटिस के मुताबिक सोमवार को 2 बजे की जगह आधे घंटे पहले 1.30 बजे ही स्कूल बंद हो जाएंगे और बच्चों की छुट्टी हो जाएगी। हालांकि पीएम मोदी की वजह से आधे घंटे पहले छुट्टी होने की वजह से छात्रों के परिजनों में नाराजगी है। अभिभावकों का कहना है कि इस आधे घंटे की वजह से हजारों छात्रों के भविष्य पर गलत असर पड़ेगा।

इसके अलावा पीएम मोदी के इस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर नोएडा में आने-जाने के लिए डीएनडी, मयूर विहार एंट्री प्वाइंट वाले मुख्य रोड से एक्सप्रेस वे रूट पर सोमवार शाम 4 से 7 बजे तक डायवर्जन रहेगा। लिहाजा, नोएडा से दिल्ली और दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों को सोमवार शाम को इन रूट का ध्यान रखना पड़ेगा। दिल्ली से पीएम नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर या फिर डीएनडी रोड से भी आ सकते हैं।

नोएडा पुलिस के द्वारा 9 जुलाई शाम चार बजे से लेकर 7 बजे तक यातायात असुविधा से बचाव हेतु जारी नई एडवाइजरी के अनुसार, अगर आप DND के रास्ते नोएडा, ग्रेटर नोएडा, न्यू अशोक नगर, और वेस्ट गाजियाबाद जाने वाले लोग किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए नेशनल हाईवे 24 या दूसरे मार्गों का प्रयोग करें।

वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट से गाजियाबाद की ओर जाने वाले या चिल्ला गेट के रास्ते नोएडा, ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहन चालक एनएच-24 या अन्य विक्लपों का इस्तेमाल करें। जबकि एलिवेटेड सड़क, ग्रेटर नोएडा पश्चिम से डीएनडी से होकर दिल्ली की ओर जाने वाले लोग परेशानी से बचने के लिए एनएच 24 या दूसरें वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें।

इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे, परी चौक से होकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से होते हुए डीएनडी से दिल्ली की ओर जाने वाले लोग असुविधा से बचने के लिए दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करें। दिल्ली से नोएडा आने के लिए लोगों को एनएच-24 के रास्ते सेक्टर-62 व मॉडल टाउन होकर नोएडा में आना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here