प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने जन्मस्थान वडनगर पहुंचे मोदी, रोड शो में भारी संख्या में जुटे लोग

0

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार रविवार(8 अक्टूबर) को नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे के दूसरे दिन पैतृक गांव (जन्मस्थान) वडनगर पहुंचे। यहां पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। बता दें कि शनिवार से पीएम मोदी 2 दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। आज उनका दूसरा दिन है। पीएम मोदी इस यात्रा में अपने जन्मस्थान को कई सौगात भी देंगे।पीएम मोदी अपने गांव आए तो तैयारियां बेहद खास थीं। जिस रेलवे स्टेशन पर उन्होंने बचपन में चाय बेचा करते था, वह अब एक राष्ट्रीय स्मारक की तरह सजी हुई है। इतना ही नहीं पूरे रेलवे स्टेशन पर नरेंद्र मोदी के बचपन की कहानियों को चित्रों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है।

पीएम वडनगर में हैलीपैड पर वायुसेना के विमान से उतरे। पीएम मोदी यहां पांच से छह किलोमीटर का लंबा रोड शो कर रहे हैं। गुंजा से पीएम मोदी रोड के जरिए वडनगर जा रहे हैं। इस पूरे रास्ते मे पीएम मोदी के जीवन से जुड़ी यादों को तस्वीरों के रूप में लगाया है। जहां-जहां से पीएम का काफिला गुजर रहा है वहां-वहां लोगों का हुजूम देखने को मिल रहा है।

यहां लोगों में खूब उत्साह देखा गया। वडनगर के लोगों ने अपने पीएम का स्वागत गुलाब के फूल बरसा कर किया। पीएम की पूरी गाड़ी फूलों से ढक गई। पीएम के रोड शो के दौरान मोदी मोदी के नारे लगाए गए। चित्रों द्वारा बताया जा रहा है कि कैसे पीएम मोदी अपने पिता के बोझ को कम करने के लिए यहां काम करते थे।

इस दौरान पीएम मोदी वडनगर में करीब 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। पीएम का वडनगर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। इसी स्टेशन पर नरेंद्र मोदी के पिता और चाचा की चाय की दुकान थी, जहां मोदी ट्रेन पर चाय पहुंचाने में मदद किया करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here