पश्चिम बंगाल: पीएम मोदी की रैली में लगा टेंट गिरा, कई घायल, घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे प्रधानमंत्री, देखिए वीडियो

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार(16 जुलाई) को पश्चिम बंगाल पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने राज्य के मेदिनीपुर शहर में किसान कल्याण रैली को संबोधित किया लेकिन रैली के दौरान अचानक वहां एक बड़ा हादसा हो गया। जिसकी चपेट में आने से कई लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

फोटो- abpnews

दरअसल, पीएम मोदी की रैली में लगा पंडाल अचानक गिर गया। पंडाल गिरने के बाद मची अफरातफरी को देखते हुए पीएम मोदी ने भाषण बीच में ही रोक दिया और अपनी सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवानों को घायलों की मदद के लिए कहा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में 20 से ज्यादा लोगों घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जैसी ये घटना सामने आई तुरंत ही पीएम मोदी ने अपनी सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवानों को उन घायलों की मदद के लिए भेजा। इतना ही नहीं जैसी ही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया तुरंत पीएम मोदी अस्पताल पहुंच गए और वहां घायलों को हाल-चाल जाना।

NBT की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया के रैली स्थल के मुख्य प्रवेश के निकट यह तंबू खड़ा किया था ताकि बारिश से बचने के लिए लोग इसकी शरण ले सकें। अधिकारियों ने बताया कि रैली के दौरान अनेक उत्साही बीजेपी समर्थक तंबू के अंदर जमा होते दिखे। अधिकारियों के अनुसार, पीएम जब भाषण दे रहे थे उसी दौरान उन्होंने तंबू को ढहते देखा। उन्होंने अपने पास खड़े एसपीजी कर्मियों को तत्काल लोगों की देखभाल और घायलों की मदद करने को कहा।

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी घायलों के जल्द ठीक होने के लिए दुआ की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मिदनापुर रैली में घायलों के जल्द ठीक होने के लिए दुआ करती हूं. सरकार इलाज के लिए हर संभव मदद देगी।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की। इसी दौरान जब मोदी एक घायल लड़की के पास पहुंचे तो उत्साहित लड़की ने ऑटोग्राफ मांगा, उन्होंने भी देर नहीं लगाई और ऑटोग्राफ दिया। वहीं एक अन्य घायल से मुलाकात के दौरान मोदी ने कहा कि बहुत हिम्मत है बेटा तुम्हारे भीतर, हिम्मत है तो तुरंत ठीक हो जाओगे।

बता दें कि, सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल दौरे के पर मिदनापुर पहुंचे थे। यहां पीएम ने रैली में किसानों के मुद्दों के जरिए राज्य सरकार और विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम की रैली के दौरान यहां लगातार तेज बारिश हो रही थी। पीएम का भाषण खत्म होने से पहले ही अचानक एक टेंट गिर गया और इसकी चपेट में आने से करीब 22 लोग जख्मी हो गए। पीएम मोदी ने स्थानीय अस्पताल पहुंचकर घायलों की सेहत के बारे में जानकारी ली।

देखिए वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here