राष्ट्रपति के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री व सोनिया गांधी ने दी बधाई

0

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के जन्मदिन के मौके पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर बधाई दी है। नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर  लिखा है कि प्रणब मुखर्जी के जन्मदिन पर मैं उन्हें दिल से बधाई देता हूं। भगवान उन्हें लंबी उम्र और अच्छा स्वास्थ्‍य प्रदान करे।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने बधाई संदेश में कहा, “मैं राष्ट्रपति की दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना करती हूं। मैं आशा करती हूं कि उनका अपार अनुभव और ज्ञान सदैव देश का पथ प्रदर्शन करेगा।”

साथ ही मोदी ने लिखा कि सार्वजनिक जीवन में राष्ट्रपति मुखर्जी ने देश की सेवा की है। प्रणब दा एक आदरणीय नेता भी रह चुके हैं। हमें उनसे राजनीतिक जीवन की प्रेरणा लेने की जरूरत है.

मोदी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति मुखर्जी द्वारा सार्वजनिक जीवन में बिताया गया समय उन्हें हमारे देश के लिए एक अमूल्य निधि बनाता है। उनकी जैसी बुद्धिमत्ता और समझदारी रखने वाला कोई विरला ही होगा।

एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि मुखर्जी मित्रों और विभिन्न राजनीतिक दलों में मौजूद शुभचिंतकों के बीच हमेशा एक सम्मानित नेता रहे हैं। 11 दिसंबर 1935 को पश्चिम बंगाल के मिराती में जन्मे मुखर्जी छह दशकों से राजनीतिक करियर में हैं।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज 80 वर्ष के हो गए हैं। मुखर्जी के जन्मदिन पर शुक्रवार को यानी आज कई कार्यक्रमों के आयोजन के साथ राष्ट्रपति की वेबसाइट पर विशेष रुप से बच्चों के लिए ‘लाइफ इन राष्ट्रपति भवन’ नाम से एक नये भाग की शुरुआत की जाएगी।

LEAVE A REPLY