कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे पीएम मोदी

0

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में चीन में महामारी का रूप धारण कर चुके खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार (चार मार्च) को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में विशेषज्ञों की सलाह को ध्यान में रखते हुए वह इस बार किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे।

मोदी
(PTI File Photo)

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘दुनिया भर में विशेषज्ञों की सलाह है कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सामूहिक कार्यक्रमों को कम करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए इस वर्ष मैंने किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया है।’’ मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी का जायजा लिया था।

प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस के मद्देनजर तैयारी की गहन समीक्षा की। भारत आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग से लेकर तुरंत चिकित्सा प्रदान करने तक की समस्त गतिविधियों के लिए विभिन्न मंत्रालय मिलकर काम कर रहे हैं और घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

भारत दौर पर आए इटली के 21 नगारिकों में से 14 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके साथ रहे एक भारतीय के भी कोरोना से संक्रमित होने की खबर हैं। उधर नोएडा के 6 संदिग्धों कोरोना वायरस नहीं मिला है। एहतियातन दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूल बंद किए गए हैं। वायरसे क खतरे को देखते हुए भारत ने 4 देशों ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों के वीजा के तत्काल प्रभाव से कैंसल कर दिया है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here