अनुच्छेद 370 पर आज शाम 8 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में रद्द किए गए संविधान के अनुच्छेद-370 के संबंध में देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री गुरुवार शाम आठ बजे ऑल इंडिया रेडियो के माध्यम से देशवासियों से रूबरू होंगे।

मोदी
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए ऐतिहासिक कदम के बारे में देश को संबोधित करेंगे, जिसके तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद को हटाया गया है, और अब राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया है। प्रधानमंत्री का यह संबोधन लाल किले की प्राचीर से हर वर्ष होने वाले स्वतंत्रता दिवस के भाषण से कुछ समय पहले हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम बार देश को लोकसभा चुनाव से पहले 27 मार्च को सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक जीवित सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाए जाने के बाद से राज्य में चारों तरफ हलचल मची हुई है। सरकार के फैसले के बाद लोग लगातार सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं तो कई लोगों को ये बड़ी गलती नजर आ रहा है। इसके अलावा कई लोग कश्मीर के लोगों के सलामती की दुआ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि, संसद ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव वाले संकल्प और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी। उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने वाले प्रस्ताव को बुधवार को स्वीकृति प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here