PMO ने की पुष्टि, यूनेस्कों ने मोदी को सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री कभी नहीं घोषित किया

1

यूनेस्को ने नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे अच्छा प्रधानमंत्री घोषित किया जून में ये अफवाह ऐसी चली और सोशल मीडिया पर बधाई संदेशों का तांता लग गया।

बिलियर्ड और स्नूकर स्टार पंकज आडवाणी के प्रधानमंत्री मोदी को बधाई संदेश के ट्वीट ”यूनेस्को ने पीएम मोदी को सबसे अच्छा प्रधानमंत्री करार दिया, इसके लिए प्रधानमंत्री जी को शुभकामनाएं।” इस ट्वीट के बाद तो ये अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल ह गई थी

Also Read:  SN Sahai to stay in Delhi govt; Centre cancels posting order

बेशक खबर मोदी समर्थकों की ही करतूत थी। जिन्हे भक्त के रूप में जाना जाता है। किसी को भी बेस्ट प्रधानमंत्री का अवार्ड देना यूनेस्कों का कार्य नहीं होता है।

लेकिन अब मोदी के कार्यालय ने भी स्वीकार कर लिया  है कि ये अफवाह एक छल से ज्यादा कुछ नहीं था।

अहमदाबाद के कार्यकर्ता के आरटीआई के जवाब में पीएमओ ने ये बात साफ की है कि मोदी को दुनिया में ‘बेस्ट प्रधानमंत्री की उपाधि से कभी नही सम्मानित किया गया था।

Also Read:  Ease of doing business: India continues to languish at poor 130th position

कार्यकर्ता ने अपने आरटीआई के अपने अनुरोध में कहा था, “मैं बहुत खुश हूं कि हमारे प्रधानमंत्री दुनिया के सर्वश्रेष्ठ PM हैं। कृपया इस बारे में जानकारी प्रदान करें।

(1) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री बनाए गए पीएम मोदी को यूनेस्को से प्राप्त किए गए प्रमाण पत्र की फोटो कॉपी प्रदान करें।
(2) जिस दिन माननीय प्रधानमंत्री को यूनेस्को द्वारा विश्व के सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री के रूप में घोषित किया गया वो तारीख साझा करें।
(3) यूनेस्को द्वारा विश्व के सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा प्रकाशित आधिकारिक वेब लिंक  प्रदान करें।

Also Read:  योगी सरकार द्वारा किसानों के किए गए कर्ज माफी पर बोले उर्जित पटेल- डगमगा सकता है ग्राहकों का ईमान

14696880_1125249407523037_517407554_n

आरटीआई के जवाब में अवर सचिव, केन्द्रीय लोक सूचना अधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा, “कोई भी इस कार्यालय के पत्र की निरंतरता में। आवेदन (51818) दिनांक 2016/06/20 के जवाब में 2016/07/20 दिनांकित, यह सूचित किया जाता है कि इस तरह की कोई जानकारी रिकॉर्ड पर उपलब्ध नहीं है। ”

1 COMMENT

  1. IndiaTodayFLASH ‏@IndiaTodayFLASH Dec 2
    Fake notes worth Rs 42 lakhs confiscated from Make In India awardee Abhinav Verma. Watch #ITVideo to know more. pic.twitter.com/Bz70vnpPQi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here