पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पत्र का खुलासा करने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए पीएम मोदी

0

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार रात यानी ‘पा‍कि‍स्‍तान डे’ की पूर्व संध्‍या पर खुलासा किया कि उन्‍हें पीएम मोदी का संदेश प्राप्‍त हुआ है। इसके अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर शुक्रवार को संदेश भेजकर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान एवं वहां के लोगों को शुभकामनाएं दीं। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि वक्त आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें।

इमरान खान
फाइल फोटो

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा, ‘प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिला, जिसमें लिखा है ‘मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश की जनता और बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। यह वक्त है जब उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में एक लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिए एक साथ काम करें।’

बाद में एक अन्य ट्वीट में इमरान खान ने कहा कि मैं हमारे लोगों के लिए पीएम मोदी के संदेश का स्वागत करता हूं। पाकिस्तान दिवस मनाते हुए, मेरा मानना है कि यह भारत के साथ एक व्यापक बातचीत शुरू करने और सभी मुद्दों को सुलझाने, ख़ास तौर पर कश्मीर के केंद्रीय मुद्दे को सुलझाने और हमारे सभी लोगों के लिए शांति और समृद्धि पर आधारित एक नया संबंध बनाने का समय है।

वहीं, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री कार्यालय से इस बात की पुष्टि करने को कहा है कि क्या पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर नरेंद्र मोदी और उनके इमरान खान के बीच शुभकामनाओं का आदान-प्रदान हुआ है। भारत ने यहां पाकिस्तान उच्चायोग में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पूछा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का दावा कि मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर उन्हें शुभकामना भेजी है, क्या यह सही है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्विटर पर पूछा, ‘‘मैं उम्मीद करती हूं कि भारत का पीएमओ स्पष्ट करेगा कि इमरान खान ने जो ट्वीट किया है वह उनके बीच हुए शुभकामना संदेश के आदान-प्रदान का सही वर्जन है या फिर उनके बीच शुभकामनाओं का आदान-प्रदान हुआ भी है, विशेषकर तब जब भारत में सरकार ने उनके एक कार्यक्रम का बहिष्कार किया हो। राष्ट्र यह जानना चाहेगा…।’’

बता दें कि इमरान खान का बयान ऐसे समय आया है जब भारत में आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई से बचने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को सरकार ने सख्त संदेश दिया था। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकाने पर हवाई कार्रवाई की थी। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इमरान खान के इस खुलासे के बाद सोशल मीडिया यूजर्स कड़ी प्रतिक्रिया दे रहें है। नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा, “तुम करो तो न्यारी लीला, कोई और करें तो कैरेक्टर ढीला।” वहीं AAP विधायक अलंका लांबा ने लिखा, “वाह मोदी जी वाह, देश को गुमराह करने का काम अभी भी जारी है आपका, एक और पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस का सरकारी बहिष्कार करवाने का ड्रामा करते हैं और वहीं खुद फोन करके पाकिस्तान के वज़ीर आज़म को बधाई देते हैं.. कुछ तो शर्म करो। अब की बार ना आने पाये दोगले मोदी की सरकार।”

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here