साल के आखिर में अमेरिका जाएंगे PM मोदी, ट्रंप ने जताई मिलने की इच्छा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल के आखिर में अमेरिका दौरे पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। बुधवार(29 मार्च) को व्हाइट हाउस द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि वह इस साल पीएम मोदी की मेजबानी करना चाहेंगे।

बयान में कहा गया कि ट्रंप ने पीएम मोदी के आर्थिक सुधार एजेंडे का समर्थन किया है और भारत के लोगों के प्रति गहरा सम्मान व्यक्त किया है। इसके एक दिन पहले ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन करके विधानसभा चुनावों की कामयाबी के लिए बधाई दी थी।

बता दें कि यह पीएम मोदी और ट्रंप के बीच फोन पर हुई तीसरी बातचीत है। दोनों नेताओं में पहली बातचीत नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद हुई थी। इसके बाद मोदी और ट्रंप ने 24 जनवरी को बात की थी और वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने की बात कही थी।

इससे पहले पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप जुलाई में जर्मनी में होने वाली जी-20 समिट में मिलेंगे। ट्रंप ने 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद दुनिया के कुछ प्रमुख नेताओं से बात की थी, जिसमें पीएम मोदी भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी उन्हें सबसे पहले जीत की बधाई देने वाले नेताओँ में से एक थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here