राष्ट्रपति, राहुल गांधी, केजरीवाल और तेजस्वी यादव समेत तमाम हस्तियों ने दी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार (17 सितंबर) को 68 साल के हो गए। उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वार्डनगर में हुआ था। प्रधानमंत्री मोदी अपना 68वां जन्मदिन मनाने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे हैं जहां वह स्कूली बच्चों के साथ बातचीत करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सहित तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ‘पूर्ण समर्पण के साथ राष्ट्रनिर्माण के लिए अथक परिश्रम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं ढेर सारी शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें दीघार्यु बनाए और वह देश की सेवा करते रहे।’

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और उनकी अच्छी सेहत एवं खुशहाली की कामना की। गांधी ने ट्वीट किया, ‘हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। उनकी अच्छी सेहत और खुशहाली की कामना करता हूं।’

इसके अलवा आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर केजरीवाल ने लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। आपके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन के लिए मेरी शुभकामनाएं।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी। कुमार ने पीएम मोदी को उनके 68वें जन्मदिवस पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा उनके स्वस्थ, दीर्घायु एवं सुदीर्घ राजनीतिक जीवन की कामना की। इसके अलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव सहित देश के तमाम हस्तियों ने पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी है।

पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देने वालों में राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के अलावा बॉलीवुड अभिनेता और तमाम खिलाड़ी भी शामिल हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 26 मई 2014 को भारत के तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। 1950 को आज ही के दिन जन्मे नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत की हवा में आंखें खोलीं। नरेंद्र दामोदरदास मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को तत्कालीन बंबई राज्य (वर्तमान गुजरात) में मेहसाणा जिले के वाडनगर में हुआ था।

एक साधारण परिवार में जन्मे पीएम मोदी का सता के शीर्ष पर पहुंचना इस बात का संकेत है कि यदि व्यक्ति में दृढ़ इच्छा शक्ति और अपनी मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो तो वह मुश्किल से मुश्किल हालात को आसान बनाकर अपने लिए नए रास्ते बना सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here